मध्यप्रदेश

कूनो नेशनल पार्क से भागा चीता, रिहायशी इलाके में पहुंचा, वन विभाग अबतक रेस्क्यू नहीं कर पाया

कूनो नेशनल पार्क से भागा चीता, रिहायशी इलाके में पहुंचा, वन विभाग अबतक रेस्क्यू नहीं कर पाया
x
Cheetah ran away from Kuno National Park: कूनो राष्ट्रीय उद्यान से एक चीता भागकर आवासीय क्षेत्र में पहुंच गया है

Cheetah ran away from Kuno National Park: मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क से एक चीता भागकर रिहायशी इलाके में पहुंच गया है. पार्क से भागे चीते का नाम ओवान है जो रविवार को झार-बड़ौदा गांव में घुस गया है. यह गांव Kuno National Park से करीब 20 किमी दूर है.

ओवान चीते का वीडियो भी सामने आया है जिसमे वह झाड़ियों के बीच छिपा हुआ है, लेकिन कुछ देर बाद वह जंगल की तरफ लौट जाता है. हालांकि वन अमला अबतक ओवान को रेस्क्यू नहीं कर पाया है. ना तो वह अब किसी गांव में दिखाई दे रहा है और ना ही अपने इलाके में दोबारा देखा गया है.

चीते ने गाय का शिकार किया

कूनो से भागे चीते ओवान ने एक गाय का शिकार किया है, इसी लिए ग्रामीणों में इस बात को लेकर दहशत है कि कहीं वह भी चीते के हमले का शिकार न हो जाएं। हालांकि उसे दोबारा गांव में नहीं देखा गया है.

अबतक रेस्क्यू नहीं हुआ ओवान

वन अमला चीते को वापस जंगल की तरफ ले जाने में लगे हैं, वन अमला चाहता है कि चीता खुद से अपने अन्य सदस्यों के पास लौट जाए, क्योंकि उसे पकड़ना, और बेहोशी का इंजेक्शन देकर वापस जंगल में छोड़ना रिस्की हो सकता है. बता दें कि वन विभाग ने नामीबिया से लाए गए 12 चीतों में से 4 को जंगल में छोड़ा था, जिसमे से एक ओवान है

कहा जा रहा है कि अगर ओवान खुद से जंगल में नहीं जाता है तो वन अमला उसे मीट में नींद की दवा देकर जंगल ले जाएंगे। इलाके में 50 से अधिक वन कर्मियों द्वारा चीते की निगरानी की जा रही है. कहा जा रहा है कि ओवान गांव से करीब 1.5 किलोमीटर दूर है.


Next Story