मध्यप्रदेश

एमपी के इन 22 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, फटाफट से चेक करें लिस्ट

Weather Forecast Latest Update
x
MP Weather Forecast: मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो 2 दिनों बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

MP Weather Forecast: मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो 2 दिनों बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग का कहना है कि 20 सितंबर के बाद एक नया सिस्टम बन रहा है। जिसकी वजह से 21 और 22 सितंबर को मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही बताया गया है कि कई स्थानों पर गरज चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।

इन जगहों पर हो सकती है बारिश

एमपी मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 21 और 22 सितंबर को प्रदेश कई इलाकों में जैसे भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, उमरिया, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, बैतूल, हरदा और नर्मदापुरम में बारिश हो सकती हैं। वहीं 22 सितंबर के बाद ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेंश में सक्रिय गहरा एवं कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर हवा के उपरी भाग में चक्रवात के रूप में बदल रहा हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बारिश होगी। वही मौसम वैज्ञानिक देख रहे हैं कि अरब सागर से लेकर गुजरात तथा मध्य प्रदेश एक ट्रफ बना हुआ है।

वहीं बंगाल की खाडी में बना एक चक्रवात हवा के उपरी भाग में चल रहा है। ऐसे हालातों में बारिश हुआ करती है। माना जारहा है कि मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story