मध्यप्रदेश

एमपी में 15 अगस्त के बाद फिर बनेगा झमाझम बारिश का सिस्टम, जानें फोरकास्ट

एमपी में 15 अगस्त के बाद फिर बनेगा झमाझम बारिश का सिस्टम, जानें फोरकास्ट
x
MP Weather Forecast: एक बार फिर मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश के बाद ब्रेक लगा हुआ है। लेकिन मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 15 अगस्त के बाद बारिश हो सकती है।

MP Weather Forecast: एक बार फिर मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश के बाद ब्रेक लगा हुआ है। लेकिन मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 15 अगस्त के बाद बारिश हो सकती है। अगले कुछ दिनों में तापमान में इजाफा होने का आसार है जिससे उमस और गर्मी बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में बारिश के लिए 3 से 4 दिन का इंतजार करना पड़ेगा। इसके बाद संभावना है कि एक बार फिर अच्छी बारिश होगी।

एमपी में कब बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के बताए अनुसार आने वाले 1 सप्ताह में बारिश की संभावना कम दिखाई दे रही है। फिर भी बीच-बीच में कई स्थानों में बारिश हो सकती है। वही अनुमान लगाया जा रहा है कि 15 अगस्त के बाद प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा।

बीते दिनों हुई बारिश पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि अगस्त के शुरुआती दिनों से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ। मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। मध्य प्रदेश के पड़ोसी प्रदेश के जिलों में भी बारिश हुई है। लेकिन मौसम विभाग कह रहा है कि धीरे-धीरे मानसून कमजोर पड़ता जा रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में एक बार फिर बारिश हो सकती है।

राजस्थान में बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग के बताए अनुसार जोधपुर और बीकानेर संभाग में हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। कहा गया है कि प्रदेश के 1-2 हिस्सों में बारिश की संभावना है लेकिन ज्यादातर स्थानों में बारिश के संकेत नहीं मिल रहे हैं। बारिश न होने की वजह से स्वाभाविक तौर पर तापमान में वृद्धि होगी। मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में राजस्थान में न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

Next Story