मध्यप्रदेश

एमपी: उमरिया जिला पंचायत CEO की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 8 पंचायत सचिव एक साथ निलंबित

Umaria MP News
x
Umaria MP News: उमरिया जिले के मानपुर जनपद पंचायत के 8 सचिवों के खिलाफ एक साथ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

Umaria MP News: उमरिया जिले के मानपुर जनपद पंचायत के 8 सचिवों के खिलाफ एक साथ निलंबन की कार्रवाई की गई है। जिला पंचायत सीईओ ईला तिवारी ने यह कार्रवाई की है। बताया गया है कि निलंबन के पूर्व सीईओ द्वारा सचिवों को कारण बताओ नोटिस दिया गया। सचिवों की तरफ से किसी प्रकार का संतोषजनक जवाब न दिए जाने के कारण निलंबन की कार्रवाई की गई। निलंबन अवधि में सचिवों का कार्यकाल मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय मानपुर बना दिया गया है।

क्यों किया गया ऐसा

बताया गया है कि संबंधित मानपुर पंचायत सचिवों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही की गई थी। शासन की इस योजना का लाभ समय पर हितग्राहियों को न मिल पाने, की गई अनियमितता की शिकायत जिला पंचायत सीईओ से की गई थी। जिसके बाद सीईओ ने कारण बताओ नोटिस जारी की गई। जवाब संतोषजनक न मिलने पर निलंबित करने की कार्रवाई की गई।

इनके खिलाफ की गई कार्रवाई

सीईओ द्वारा जिन पंचायत सचिवों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है उसमें दयाराम तिवारी ग्राम पंचायत चितराव, नरेन्द्र शुक्ला ग्राम पंचायत असोढ़, धीरज मिश्रा ग्राम पंचायत लखनौटी, श्रवण कुमार द्विवेदी ग्राम पंचायत कुशमहा, राम शरण निगम ग्राम पंचायत भमरहा, शेख नजीर ग्राम पंचायत बड़छड़, हेतराम चतुर्वेदी ग्राम पंचायत बल्हौड, संतोष चतुर्वेदी ग्राम पंचायत अमरपुर शामिल है।

पूर्व में भी हुई है कार्रवाई

बताया गया है कि जिला पंचायत सीईओ द्वारा पूर्व में भी कई बार लापरवाही बरतने वाले पंचायत सचिवों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। सीईओ की इस तरह की कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि इस तरह की कार्रवाई को देखते हुए जहां कई सीईओ ने कार्य में लापरवाही छोड़ दी है वहीं कई ने तो तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story