मध्यप्रदेश

एमपी: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी दे रही हजारो कमाने का मौका, जानें क्या है स्कीम?

एमपी: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी दे रही हजारो कमाने का मौका, जानें क्या है स्कीम?
x
MP Bijli Vibhag Bijli Chori Complain: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिजली चोरी की रोकथाम के लिए इनाम योजना घोषित की है।

मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिजली चोरी की रोकथाम के लिए इनाम योजना घोषित की है।

मिली जानकारी के अनुसार अवैध उपयोग की सूचना देने पर निर्धारित शर्तों के अधीन पारितोषिक देने का प्रावधान है। बता दें की सूचना के आधार पर राशि वसूली होने पर सफल सूचनाकर्ता को 10 प्रतिशत राशि का भुगतान किया जाएगा। इस राशि की अधिकतम सीमा नहीं है। तो ऐसे में मान लीजिये अगर आपने बिजली चोरी में शामिल किसी व्यक्ति की शिकायत की, जिसकी कुल राशि 1 लाख रूपए है तो आपको मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ₹10000 का इनाम दिया जाएगा।

बिजली के अवैध उपयोग/चोरी के संबंध में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी मुख्यालय एवं क्षेत्रीय मुख्यालयों के अलावा क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को भी लिखित अथवा दूरभाष पर सूचना दी जा सकती है। सूचनाकर्ता की जानकारी गोपनीय रखने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की रहेगी।कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी को सूचनाकर्ता नहीं माना जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार सूचनाकर्ता को प्रोत्साहन राशि का भुगतान कंपनी मुख्यालय से किया जाएगा। प्रोत्साहन राशि सीधे सूचनाकर्ता के बैंक खाते में जमा की जाएगी। प्रकरण बनाने एवं राशि वसूली करने वाले विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी ढाई प्रतिशत राशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी।

बताया गया की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी मुख्यालय में इस योजना के क्रियान्वयन के लिए विजिलेंस सेल गठित किया गया है। इस विजिलेंस सेल को भी सूचना भेजी जा सकती है। विजिलेंस सेल का पता यह है: विजिलेंस सेल, कार्यालय प्रबंध संचालक, म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कं.लि., गोविन्‍दपुरा भोपाल इसके अलावा कॉल सेन्‍टर के नंबर 1912 अथवा UPAY एप पर भी सूचना देने का विकल्‍प है।

Next Story