मध्यप्रदेश

दिलीप बिल्डकॉन के ठिकानों में CBI का छापा, केंद्र से आई टीम, एमपी सरकार को भनक तक नहीं लगी

दिलीप बिल्डकॉन के ठिकानों में CBI का छापा, केंद्र से आई टीम, एमपी सरकार को भनक तक नहीं लगी
x
CBI Raid On Dilip buildcon: दिलीप बिल्डिकॉन एमपी के सबसे बड़े ठेकेदार हैं और सबसे अमीर आदमी भी हैं, एमपी के मुख्यमंत्री से इनके करीबी संबंध बताए जाते हैं

CBI Raid On Dilip buildcon: एमपी के सबसे बड़े ठेकेदार और मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाने वाले ठेकेदार की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन के ठिकानों में केंद्र के निर्देश में भेजी गई सीबीआई की टीम ने छापा मार दिया है, टीम के छापामार कार्रवाई की भनक ना तो एमपी गवर्नमेंट को हुई और ना ही इसकी जानकरी मध्य प्रदेश पुलिस को दी गई। शुक्रवार सुबह से दिलीप बिल्डकॉन के घर और दफ्तर में कार्रवाई चल रही है।

पता चला है कि दिलीप बिल्डकॉन के खिलाफ सीबीआई की टीम ने इसी लिए छापा मारा है क्योंकि कंपनी पर टैक्स चोरी करने और रिश्वत के आरोप लगे हैं। करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी के मामले में कर्रवाई जारी है, इस मामले में आधिकारिक रूप से कोई जानकरी सामने नहीं आई है। दिल्ली से आई CBI की टीम ने कंपनी के चूना भट्टी में मौजूद ऑफिस की जाँच कर रही है. बताया गया है कि सीबीआई ने इस कार्रवाई की जानकरी लोकल पुलिस और सीबीआई के भोपाल अफसरों को भी नहीं दी थी।

20 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप बिल्डकॉन के एक कर्मचारी को कुछ दिन पहले 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया था, जिसके बाद सीबीआई ने छापा मारा है, दिलीप बिल्डकॉन के मालिक का नाम दिलीप सूर्यवंशी है, जो पूरे देश में सड़क, फ्लाईओवर, मेट्रो, रेल प्रोजेक्ट्स से जुड़े ठेके उठाते हैं। भोपाल में बन रही मेट्रो का काम दिलीप बिल्डिकॉन को ही दिया गया गया है।

जांच में क्या मिला

शुक्रवार से ही जांच शुरू हुई है, अभी सीबीआई ने इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि भी नहीं की है, कंपनी पर बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी करने के आरोप हैं और इसी लिए छापा मारा गया है, फ़िलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है की कितने करोड़ के टैक्स चोरी हुई है और सीबीआई क्या करेंगी। लेकिन दिलीप बिल्डिकॉन के मालिक ऊंची पहुंच रखने वाले ठेकेदार हैं जिनके सीधे रिश्ते एमपी के मुख्य मंत्री और उनकी पत्नी से भी हैं।


Next Story