मध्यप्रदेश

MP में CBI की बड़ी कार्रवाई: ₹40000 घूस लेते पकड़ाया रेलवे का सीनियर DME, 30 लाख का बिल पास करने के बदले मांगे थे 70 हजार

Sanjay Patel
23 March 2023 12:34 PM GMT
MP में CBI की बड़ी कार्रवाई: ₹40000 घूस लेते पकड़ाया रेलवे का सीनियर DME, 30 लाख का बिल पास करने के बदले मांगे थे 70 हजार
x
Katni CBI Raid News: सीबीआई जबलपुर की टीम ने आरओएच एनकेजे के सीनियर डीएमई को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा है। उक्त रिश्वत मशीन सप्लायर कंपनी के संचालक से बिल पास करने की एवज में मांगे गए थे।

सीबीआई जबलपुर की टीम ने आरओएच एनकेजे के सीनियर डीएमई को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा है। उक्त रिश्वत मशीन सप्लायर कंपनी के संचालक से बिल पास करने की एवज में मांगे गए थे। सीबीआई की टीम पूछताछ करने के बाद उन्हें अपने साथ जबलपुर ले गई। अलग-अलग टीमों द्वारा उनके संपत्ति की भी जांच की जा रही है। एमपी के कटनी में हुई इस कार्रवाई से रेलवे विभाग में हड़कम्प की स्थिति निर्मित रही।

बिल पास करने मांगी थी रिश्वत

बताया गया है कि एमपी ग्वालियर निवासी अंकित शर्मा की हितेश उद्योग कंपनी ने 27 फरवरी 2022 को आरएचओ शेड एनकेजे को चार हुक बोल्ट मशीन सप्लाई की थी। जिसका भुगतान होना बकाया था। यह राशि 25 लाख 84 हजार रुपए बकाया थी। अंकित शर्मा की मानें तो आरओएच एनकेजे के सीनियर डीएमई एसके सिंह द्वारा बकाया राशि भुगतान का बिल पास करने के लिए उनसे तीन प्रतिशत राशि की मांग की गई थी। यह राशि 69 हजार रुपए की थी। मामले की शिकायत अंकित द्वारा एसपी सीबीआई से की गई थी।

सीनियर डीएमई के निवास पर सीबीआई की दबिश

सीबीआई एसपी के निर्देश पर डीएसपी जेजे दामले, इंस्पेक्टर प्रशांत राज पांडियन, संदीप हुड्डा, एमके बैजू सहित टीम के सदस्यों द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया गया। टीम रात को एनकेजे स्थित सीनियर डीएमई के निवास पर पहुंची जहां एसके सिंह को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हांथ सीबीआई ने दबोच लिया। सीबीआई की टीम द्वारा रेलवे रेस्ट हाउस में उनसे पूछताछ भी की गई।

संपत्ति की जुटाई जा रही जानकारी

सीबीआई द्वारा सीनियर डीएमई के संपत्ति की भी जानकारी एकत्र की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि सरकारी आवास की जांच के दौरान उनके पास से पांच लाख कैश पाए गए हैं। उनका पैतृक निवास वाराणसी में है जहां पर भी जांच करने के लिए टीम को भेजा गया है। अधिकारियों के अनुसार वाराणसी में उनका एक निजी अस्पताल भी निर्माणाधीन है। इसके साथ ही भोपाल में दो फ्लैट और जबलपुर में भी प्रापर्टी होने की जानकारी भी सामने आई है। सीनियर डीएमई को सीबीआई टीम अपने साथ जबलपुर लेकर गई है। उनके संपत्ति की जांच करने में अलग-अलग टीमें लग गई हैं।

Next Story