मध्यप्रदेश

IAS Radheshyam Julania : एमपी के तेजतर्रार आईएएस अधिकारी रहे राधेश्याम जुलानिया के खिलाफ मामला दर्ज

IAS Radheshyam Julania : एमपी के तेजतर्रार आईएएस अधिकारी रहे राधेश्याम जुलानिया के खिलाफ मामला दर्ज
x
MP News : एमपी के रिटायर्ड अधिकारी राधेश्याम जुलानिया के खिलाफ लोकायुक्त में मामला दर्ज.

Case Registered Against Radheshyam Julania In Lokayukta : नौकरी सेवाकाल के दौरान ईमानदार एवं तेजतर्रार अधिकारी की पहचान बनाने वाले राधेश्याम जुलानिया (Radheshyam Julania) के खिलाफ लोकायुक्त (Lokayukta) ने मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ भोपाल के नेमीचन्द्र जैन (Nemichandra Jain) ने लोकायुक्त को दस्तावेज सौंपते हुए जांच कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था।

इस तरह के हैं आरोप

जानकारी के तहत आइएएस राधेश्याम जुलानिया (IAS Radheshyam Julania) पर जल संसाधन विभाग एक उप-ठेकेदार फर्म Arni Infra से उनके बैंक खाते में 99.50 लाख रुपए जमा करने समेत अन्य आरोप लगे हैं। जो जानकारी आ रही है उसके तहत अगस्त 2022 में की गई शिकायत में शिकायतकर्ता ने कहा है कि जिस मकान में जुलानिया रह रहे हैं, उसका प्लॉट खरीदने में अर्नी इंफ्रा ने मदद की थी।

शिकायत कर्त्ता नेमीचन्द्र जैन का आरोप है कि जल संसाधन विभाग के अधिकारी रहते हुए आईएएस राधेश्याम जुलानिया ने ठेका कम्पनी को अनुचित लाभ दिलाया है। शिकायत कर्त्ता यहीं तक नहीं रूका और उसका कहना है कि जुलानिया की बेटी मेटाना की ही एक कम्पनी में जॉब करती थी तो विदेश में उनका पुत्र पढ़ाई करता था और उसकी पढ़ाई के लिए 1 करोड़ रूपये विदेश भेजे थे।

झूठी है शिकायत

इस मामले को लेकर रिटायर्ड आइएएस राधेश्याम जुलानिया का कहना है कि जो भी शिकायत उनके खिलाफ की गई है वह झूठ का पुलिंदा है। उनका कहना है कि लोकायुक्त उनसे पूछताछ करेगी तो वे इस सबंध में जबाब देगें।

Next Story