मध्यप्रदेश

विंध्य में आबकारी उप निरीक्षक सहित 5 के खिलाफ मामला दर्ज

Satna MP News
x
Satna MP News: सतना जिले (Satna District) के नादन थाना क्षेत्र के धनवाही कला में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें आबकारी उप निरीक्षण की सह पर ठेकेदार के गुर्गों ने एक युवक की न सिर्फ पिटाई की बल्कि महिलाओं के साथ अभद्रता की।

Satna MP News: सतना जिले के नादन थाना क्षेत्र के धनवाही कला में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें आबकारी उप निरीक्षण की सह पर ठेकेदार के गुर्गों ने एक युवक की न सिर्फ पिटाई की बल्कि महिलाओं के साथ अभद्रता की। आरोपियों ने घर में घुस कर सामान भी बिखेर दिया।

फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने सब इंस्पेक्टर सहित पांच लोगों के खिलाफ एससी-एसटी सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण भी दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी कई बार सब इंस्पेक्टर का नाम इस तरह के मामलों में सामने आ चुका है।

पुलिस ने बताया कि धनवाही कला निवासी रामनिवास रावत के घर में घुस कर उसके साथ मारपीट करने और छोटे कोल नाम की महिला के साथ अभद्रता करने के मामले में आबकारी उप निरीक्षक विजय बहादुर सिंह सहित 5 के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

विजय बहादुर सिंह आबकारी विभाग के मैहर वृत्त में उप निरीक्षक के पद पर पदस्थ हैं। फरियादी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 294, 323, 506, 34 और एससी-एसटी के तहत मुकदमा कायम किया है।

ठेकेदार से है पुरानी यारी

बताया गया है कि एसआई का नाम नाम पहले भी ठेकेदार और उसके गुर्गों के साथ मिल कर ऐसी घटनाओं में पहले भी चुका है। गांव कृष्णगढ़ में ऐसी ही एक कार्रवाई के दौरान ठेकेदार के गुर्गों के साथ मिल कर की गई मारपीट की घटना में जगदीश सिंह नाम के व्यक्ति की मौत हो गई थी। उस समय ग्रामीणों ने शव रख कर चक्काजाम कर दिया था।

क्या है मामला

बताया गया है कि मैहर क्षेत्र के शराब ठेकेदार को संदेह था कि रामनिवास के घर पर शराब बनाई और बेची जाती है। इसी संदेह के चलते एसआई विजय सिंह, ठेकेदार के गुर्गों के साथ रामनिवास के घर पहुंचे और विवाद शुरू कर दिया। इस दौरान आबकारी विभाग के दो पुलिसकर्मियों सहित ठेकेदार के गुर्गों ने महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए सामान बिखेर दिया।

कुछ समय बाद घर पहुंचे रामनिवास की पिटाई कर दी। आरोप है कि जब आबकारी विभाग कार्रवाई कर रही थी तो ठेकेदार के गुर्गे क्यों गए थे। आबकारी विभाग के साथ गुर्गों ने रामनिवासी की क्यों पिटाई की। देर रात थाने पहुंचे रामनिवास ने आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story