मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज के छिंदवाड़ा से लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार, शाम तक हो सकती है घोषणा

मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज के छिंदवाड़ा से लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार, शाम तक हो सकती है घोषणा
x

मध्यप्रदेश में चुनाव के पहले मंत्रिमंडल विस्तार

मुख्यमंत्री के छिंदवाड़ा से लौटने के बाद आज शाम नए मंत्रियों की घोषणा हो सकती है।

मध्य प्रदेश में राजनैतिक हालचल काफी तेजी के साथ चल रही है। पार्टी बदलने का दौर एक तरफ चल रहा है वही सत्ता में बैठी भाजपा मंत्रिमंडल का विस्तार कर जातिगत समीकरण हल करने में जुटी हुई है। काफी दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा जोरों पर चल रही है। लेकिन संभवतः अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के छिंदवाड़ा से लौटने के बाद आज शाम नए मंत्रियों की घोषणा हो सकती है।

बैठक में नहीं हो पा रहा निर्णय

पूरा मामला चुनावी मंथन की वजह से अटका हुआ है। कई दौर चली बैठक के बाद भी सहमति नहीं बन पा रही है। जानकारी मिल रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार में चार मंत्रियों को जगह मिल सकती है। दो मंत्रियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं। वही अभी दो मंत्रियों के नाम को फाइनल करने में मंत्रिमंडल के ही सदस्यों तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के अलग-अलग मत सामने निकल कर आ रहे हैं।

जानकारी मिल रही है कि पूर्व मंत्री और रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला तथा पूर्व मंत्री व विधायक गौरीशंकर बिसेन का नाम लगभग तय है। मंत्रिमंडल में चार जगह रिक्त बताए गए हैं जिसकी वजह से दो और नाम तय करने में उठापटक की स्थिति है।

बड़े नेताओं की अलग राय

भाजपा के कई बड़े नेताओं का मानना है कि चुनाव के ठीक पहले मंत्रिमंडल का किया जाने वाला विस्तार नुकसानदेह ज्यादा हो सकता है। वही पार्टी तथा कुछ अन्य नेताओं का मानना है कि मंत्रिमंडल विस्तार से एक बड़ा जातिगत समीकरण भाजपा के पक्ष में आ जाएगा।

कुछ बड़े नेताओं का कहना है कि डेढ़ महीने के कार्यकाल में मंत्री बनाने के बाद कोई बड़ा लाभ नहीं मिलने वाला है पार्टी सूत्रों का कहना है कि जिन चार नामों पर चर्चा चल रही है उसके अलावा भी कई नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए सामने आ रहे हैं। पार्टी के ही लोगों का मानना है कि ऐसे में चुनाव के ऐन वक्त मंत्रिमंडल का विस्तार बहुत लाभदायक नहीं दिख रहा।

संभावित मंत्रियों के यहां समर्थकों का डेरा

जानकारी मिल रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार में जिन विधायकों का नाम तेजी के साथ चल रहा है उनके बंगले पर समर्थकों की भीड़ देखी जा सकती है। पूर्व मंत्री और विधायक राजेंद्र शुक्ला भोपाल स्थित निवास पर एक सैकड़ा से अधिक समर्थक डेरा डाले हुए हैं। इसी तरह विधायक गौरीशंकर बिसेन के 74 नंबर बंगले पर एक सैकड़ा से ज्यादा कार्यकर्ता समर्थक जुटे हुए हैं।

Next Story