मध्यप्रदेश

31 अगस्त तक एमपी के महाकौशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में होगी झमाझम बारिश, सितंबर में भी जमकर बरसेंगे बदरा

Mandous Cyclone Update
x
MP Weather Forecast: मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार एमपी में मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

MP Heavy Rainfall News, MP Weather Forecast: मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार एमपी में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। बता दें कि नए वेदर सिस्टम बनने से राज्य के विभिन्न जिलों में फिर झमाझम बारिश के संकेत है। मौसम विभाग के अनुसार रीवा, सतना, पन्ना समेत बुंदेलखंड और विंध्य में जमकर बारिश के आसार हैं। इसी के साथ ही विभाग ने बारिश की चेतावनी के लिए राज्य में येलो अलर्ट (MP Yellow Alert) भी जारी किया है।

नया चक्रवात हो रहा एक्टिव

मीडिया एजेंसी से बात करते हुए वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले 24 घंटे में पूर्वी एमपी में एक नए चक्रवात के एक्टिव होने के चलते प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर सहित संभाग के जिलों में मध्यम से लेकर तेज बारिश के आसार है।

इसी प्रकार प्रदेश के विभिन्न जिलों में रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग के अनुसार वहीं 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) से नमी आएगी। इससे ग्वालियर में बादल छाएंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी और सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र बनने पर वर्षा की संभावना रहेगी।

इन जिलों में होगी बारिश

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर पूर्वी मध्यप्रदेश यानी महाकौशल के जबलपुर से लेकर बुंदेलखंड और बघेलखंड में झमाझम बारिश हो सकती है। बताया जा रहा है कि रीवा, पन्ना और सतना में भारी बारिश और शहडोल, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, सागर, छतरपुर, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वही इंदौर और उज्जैन संभागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के छीटे पड़ सकते हैं, विभाग के अनुसार हवा की रफ़्तार 40 से लेकर 50 किमी प्रतिघंटा रह सकती है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story