मध्यप्रदेश

MPPEB MPESB Vacancy 2023: 12वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए निकली 3047 पदो पर बंपर भर्ती, फटाफट से जानें A to Z जानकारियां

MPPEB MPESB 2023
x
MPPEB MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने असिस्टेंट ग्रेड ग्रेड 3, स्टेनो टाइपिस्ट, टाइपिस्ट के लिए भर्ती करने जा रहा है।

अगर आप 12वीं पास और बेरोजगार हैं तो आपके लिए एक बहुत ही सुनहरा अवसर सामने आया है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने असिस्टेंट ग्रेड ग्रेड 3, स्टेनो टाइपिस्ट, टाइपिस्ट के लिए भर्ती करने जा रहा है। आवेदन की प्रक्रिया चालू है। अगर आप सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आवेदन करें। अभी आवेदन किया जा सकता है इसके लिए आपको एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

किन पदों पर होनी है भर्ती

जानकारी के अनुसार कुल 3047 पदों पर भर्ती की जानी है जिसमें 1982 पद असिस्टेंट ग्रेड, 649 पद स्टेनो टाइपिस्ट, तथा शेष बचे पद अन्य दूसरे पदों के लिए है। बताया गया है कि एमपीपीईबी ग्रुप 4 के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करेगी। यह लिखित परीक्षा 2 जुलाई 2023 को आयोजित होगी। बताया गया है कि परीक्षा दो पाली में होगी। जिसमें सुबह 9ः00 से 11ः00 और दूसरी पाली की परीक्षा 3ः00 से 5ः00 बजे निर्धारित की गई है।

आयुसीमा और आवेदन शुल्क

बताया गया है कि इन पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गई है। जिन अभ्यर्थियों ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वी परीक्षा उत्तीर्ण की है या फिर डिप्लोमा आदि किया हुआ है आवेदन कर सकते हैं। सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए परीक्षा शुल्क निर्धारित हैं। वही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को मात्र 250 रुपए देने होंगे।

कब तक करें आवेदन

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा की जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। अंतिम तारीख अब धीरे-धीरे नजदीक आ रही है ऐसे में आवेदकों को कहा गया है कि वह जल्दी से जल्दी आवेदन कर दें।

Next Story