मध्यप्रदेश

WhatsApp Status से नाराज ब्राम्हण समाज, कार्रवाई की मांग, एसपी-कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Umaria MP News
x
Umaria MP News: उमरिया जिले के जिला अस्पताल में पदस्थ अधिकारी के वाट्सएप स्टेटस ने ब्राम्हण समाज को नाराज कर दिया है।

Umaria MP News: उमरिया जिले के जिला अस्पताल में पदस्थ अधिकारी के वाट्सएप स्टेटस ने ब्राम्हण समाज को नाराज कर दिया है। ब्राम्हणों की भावनाओं को आहत करने से संबंधित आपत्तिजनक वाट्सएप स्टेटस लगाने वाले संविदा कर्मी अनिल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर समाज द्वारा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में समाज के लोगों ने कहा कि सोशल मीडिया के प्लेटफार्म वाट्सएप में अनिल सिंह द्वारा ब्राम्हण समाज के लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। आरोपी अनिल सिंह का यह कार्य कानूनन गलत है। इसलिए अनिल सिंह को कार्य सेवा से मुक्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाय। अगर ऐसा नहीं किया जाता तो समाज सड़क पर उतरने को विवश होगा।

ले लिया स्क्रीन शॉट

बताया गया है कि ब्राम्हण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले अनिल सिंह का जैसे ही विरोध शुरू हुआ उसने अपना वाट्सएप स्टेटस चेंज कर दिया। लेकिन तब तक कई लोंगों ने आपत्तिनजक टिप्पणी का स्क्रीन शॉट ले लिया था। ज्ञापन के दौरान समाज के लोगों ने आपत्तिजनक स्टेटस का स्क्रीन शॉट भी अधिकारियों को सौंपा है।

बिगड़ता है सामाजिक सौहार्द

बताया गया है कि किसी भी धर्म और समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना और उसे प्रसारित करना कानूनन अपराध है। इससे समाजिक सौहार्द बिगड़ता है। इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं भी आहत होती है। किसी के भी धर्म या समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। इसके बावजूद समाज में कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा दूसरे के धर्म के खिलाफ टिप्पणी कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का कार्य किया जाता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story