मध्यप्रदेश

एमपी में खेत में पड़ा मिला 10 किलो वजनी बम, ग्रामीणों में मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
16 Oct 2023 10:21 AM GMT
एमपी में खेत में पड़ा मिला 10 किलो वजनी बम, ग्रामीणों में मचा हड़कम्प
x
MP News: एक खेत में बम पड़ा हुआ पाया गया। जिसका वजन तकरीबन 10 किलो था। बम मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। बम को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

एक खेत में बम पड़ा हुआ पाया गया। जिसका वजन तकरीबन 10 किलो था। बम मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। बम को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान लोगों में भय का भी माहौल देखा गया। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। जिसके बाद लोगों को मौके से हटाकर नष्टीकरण करने की कार्रवाई बम निरोधक दस्ते द्वारा की गई।

14 इंच लम्बा था बम

ममला मध्यप्रदेश के सागर जिले का है। यहां सुरखी थाना क्षेत्र के ग्राम मोरपाली में खेत में शक्तिशाली बम मिलने से हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। खेत में यह बम पड़ा हुआ देखा गया। जिसके बाद इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। मामले की सूचना तत्काली सुरखी थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को वहां से हटाया। बम 14 इंच लंबा और तकरीबन 10 किलो वजनी बताया गया है। जिसके बाद बीडीडीएस (बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वायड) को इसकी जानकारी दी गई।

विस्फोट से थर्रा उठा आसपास का इलाका

खेत में भारी भरकम बम देखकर ग्रामीणों में दहशत का वातावरण निर्मित हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थानीय लोगों को वहां से हटाया। सूचना मिलने के बाद मौके पर बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वायड की टीम पहुंची। बम की जांच करने के बाद बीडीडीएस टीम ने नष्टीकरण की कार्रवाई प्रारंभ की। टीम बम को लेकर खेतों के बीच सूनसान स्थान पर पहुंची। जहां पर नष्टीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान बम के विस्फोट होने से आसपास का इलाका थर्रा उठा। बताया गया है कि जिस स्थान पर बम के नष्टीकरण की कार्रवाई की गई वहां तकरीबन 4 फीट गहरा गड्ढा हो गया। बम नष्टीकरण की कार्रवाई में बीडीडीएस टीम में विनय तिवारी, मनोज विश्वकर्मा, संजय पाण्डेय, जयप्रकाश गर्ग, मनीष द्विवेदी आदि शामिल रहे। बम नष्ट होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Next Story