मध्यप्रदेश

मिलिए भोपाल के फेमस बॉडी बिल्डर IPS सचिन अतुलकर से, 2 बार रिजेक्ट किया Big Boss का ऑफर

Body Builder IPS Sachin Atulkar
x
Body Builder IPS Sachin Atulkar: इस आईपीएस अफसर की बॉडी बड़े-बड़े एक्टर्स और रेसलिंग फाइटर्स से भी लाख गुना अच्छी है

Body Builder IPS Sachin Atulkar: भारत में पेट निकाले हुए पुलिस अफसर और पुलिसकर्मियों की संख्या तो भरपूर है लेकिन पुलिस डिपार्टमेंट में कुछ ऐसे भी अफसर हैं जो फिटनेस फ्रीक हैं। जब हम किसी बॉडी बिल्डर कॉप की बात करते हैं तो सबसे पहले मशहूर IPS ऑफिसर Sachin Atulkar का नाम सामने आता है.और आये भी क्यों ना, उनकी मसल्स बॉलीवुड के एक्टर्स और मॉडल से ज़्यादा अच्छी जो है।

सचिन अतुलकर अपनी कार्यशैली के लिए तो जाने ही जाते हैं लेकिन वो अपनी फिज़िक और बॉडी बिल्डिंग के कारण ही फेमस हुए हैं। 2007 बैच के सचिन अतुलकर की पर्सनालिटी किसी रेसलर से कम नहीं है। और वो काफी हैंडसम भी हैं, उनको मॉडलिंग और बोगबॉस शो में हिस्सा लेने के लिए कई बार ऑफर आये लेकिन देश की सेवा के लिए प्रतिबद्ध सचिन ने कभी पुलिस कि नौकरी छोड़ने की सोची तक नहीं।

अभी कहां पदस्त है सचिन अतुलकर (Sachin Atulkar Current Posting)


IPS सचिन अतुलकर हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं, वर्तमान में वो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बतौर ACP के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इससे पहले सचिन देश में सबसे कम उम्र के DIG बने थे इतना ही नहीं उनके पास देश में यंगेस्ट IPS बनने का भी रिकॉर्ड है जब वो सिर्फ 23 साल के थे तब आईपीएस बन गए थे.

फिटनेस ऐसी के मॉडल कुछ नहीं


सचिन अपने काम के साथ-साथ अपनी फिजिक को मेंटेन करने के लिए भी कड़ी मेहनत करते हैं। उनकी बॉडी ऐसी है कि उसके सामने बड़े-बड़े मॉडल और एक्टर फ़ैल है। सचिन को मोस्ट हैंडसम कॉप भी कहा जाता है। वो अक्सर अपनी फोटोस अपने फैंस के लिए इंस्ट्राग्राम में शेयर करते रहते हैं। उनके इंस्टाग्राम में 1 मिलियन से ज़्यादा फॉलोवर्स हैं।

सचिन अतुलकर कैसे एक्ससरसाइज करते हैं


सचिन हर दिन एक्ससरसाइज करते हैं और एक दिन रेस्ट लेते हैं. रोजाना जिम में 2 घंटे मेहनत करते हैं और फिर ड्यूटी में चले जाते हैं. सचिन साइकलिंग और वाक भी करते हैं।

Sachin Atulkar Diet Plan

सचिन हमेशा हाई प्रोटीन वाली डायट लेते हैं. उन्हें घर का बना रोटी, दाल, चावल, दही ,फल सब्जी खाना अच्छा लगता है।

मॉडलिंग क्यों नहीं करते


दिखने में वो इतने हैंडसम है कि वो चाहते तो एक एक्टर या फिर मॉडल बन कर अपना करियर बना सकते थे. लेकिन उन्हें इन सब का शौक नहीं है। वो देश की सेवा करने के लिए जज्बा रखते हैं और आगे भी वो यही करते रहेंगे। सचिन को कई बार फिल्मों और बिगबॉस शो में शामिल होने का ऑफर मिला लेकिन उन्होंने उस ऑफर को ठुकरा दिया.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story