मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश विधानससभा चुनाव 2023 में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी का मास्टर प्लान

मध्य प्रदेश विधानससभा चुनाव 2023 में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी का मास्टर प्लान
x
Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: एमपी में अलगे साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. कहीं पिछले चुनाव जैसे इस बार भी प्रदेश की जनता बीजेपी को हरा न दे इस लिए बीजेपी ने अभी से रणनीति बनाना शुरू कर दी है. एमपी में चुनाव जीतने के लिए भाजपा यूपी वाला मॉडल अपनाने की तैयारी कर रही है. जैसे उत्तर प्रदेश विधानससभा चुनाव में काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या-मथुरा को चुनाव कैम्पेन में शामिल किया था वैसे एमपी में उज्जैन महाकाल कॉरिडोर को एमपी असेम्ब्ली इलेक्शन 2023 में शामिल किया जाएगा।

मध्य प्रदेश में महाकाल की नगरी उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर का निर्माण तेज़ी से चल रहा है, जो पूरा होने की कगार पर है. कॉरिडोर के लोकार्पण के लिए एमपी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा है.

तीनों प्रदेशों का चुनाव पीएम मोदी करेंगे

साल 2023 में एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. पिछले विस चुनाव में बीजेपी को तीनों राज्यों में कांग्रेस ने शिकश्त दी थी. बाद में एमपी में बीजेपी किसी तरह वापस सत्ता में आ गई. लेकिन इस बार साल 2023 के चुनाव में बीजेपी फिर से कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसी लिए चुनाव को पीएम मोदी खुद लीड करेंगे।

चुनाव जीतने के लिए विकास, हिंदुत्व और राष्ट्रवाद का मुद्दा

एमपी में चुनाव से पहले महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण होगा, इससे यह साबित होगा कि बीजेपी धार्मिक और खासरूप से हिन्दू आस्था को लेकर काम करती है, वहीं विकास प्रोजेक्ट और राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर पार्टी चुनावी मैदान में उतरेगी।

बीजेपी इन तीन मुद्दों को लेकर चुनाव जितने के लिए पूरी कोशिश करेगी और महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों का ध्रुवीकरण हो जाएगा। जाहिर है जब बीजेपी सत्ता में आई थी जब अमित शाह ने कहा था कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद प्रचीन मंदिरों का जीर्णोद्धार होगा। बीजेपी ने अयोध्या, काशी, मथुरा, प्रयागराज, महाकाल, विंध्यवासिनी मंदिर का विकास करके अपने वादे को पूरा किया है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story