मध्यप्रदेश

भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ फिर से किया धोखा: सीमा जयवीर

Saroj Tiwari
29 Dec 2021 6:33 AM GMT
UP Election 2022
x
देवतालाब विधानसभा की कांग्रेस नेत्री ने कहा की भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ फिर से धोखा किया है।

रीवा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम समय में निरस्त कर दिया गया है। 27 प्रतिशत पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने से वंचित करने के साथ प्रदेश के 79 प्रतिशत जनसंख्या गांवों में निवास करती है और इनके साथ भाजपा ने बहुत बड़ा छलावा किया है।

उक्त आरोप लगाते हुए सीमा जयवीर सिंह सेंगर ने कहा कि प्रदेश में सभी वर्गो के लोग गांव में निवास करते हैं जिसमें प्रथम चरण एवं दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी वर्गो द्वारा पंच, सरपंच, जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया गया था जिससे सरकार के कोश में प्रदेश भर से करोड़ो रूपये आ गये और चुनाव चिन्ह भी प्राप्त हो गया था जिससे मुख्यतः लोग प्रचार में जुट गए थे और सभी ने प्रचार सामग्री भी बांटने लगे थे। ऐसे में अंतिम समय में चुनाव प्रक्रिया को निरस्त कराना प्रदेश वासियों के साथ बहुत बड़ा छलावा है। जिसके लिए जनता कभी मांफ नही करेगी।

सरकार को जबाव देना पडेगा की इसकी भरपाई कौन करेगाए जनता सरकार के इस तानाशाह रवैये के खिलाफ जनता जबाव देगी। देवतालाब विधानसभा की कांग्रेस नेत्री ने कहा कि जब मामला कोर्ट में चला गया था तभी सरकार को चुनाव की तिथियों को निरस्त करा देना चाहिए था, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ द्वारा सदन में यह बात रखी गयी थी की चुनाव को रोक दिया जाए और सदन में संकल्प पत्र लाया जाए कि बिना पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के पंचायत चुनाव संपन्न नहीं होंगें जिसमें सरकार ने प्रदेश की जनता को झूठे आश्वासन में रखा और कहा कि चुनाव होंगें लेकिन परिणाम घोषित नहीं होंगें जिस वजह से सभी अभ्यर्थी उत्साहित होकर चुनाव में उतर गये थे उनके साथ ये बड़ा विश्वासघात हुआ है।

Next Story