मध्यप्रदेश

एमपी: लाखो युवाओं के लिए बड़ी खबर! कौशल विकास-सीखो कमाओ योजना और रोजगार मेले को लेकर बड़ी UPDATE

MP Government Schemes
x
MP Government Schemes: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए जरूरी खबर सामने आ रही है। मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए संचालित योजनाओ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए जरूरी खबर सामने आ रही है। मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए संचालित योजनाओ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

Kaushal Vikas Yojana: बता दें की मध्य प्रदेश संचालनालय कृषि अभियांत्रिकी भोपाल के अधीन प्रदेश के 6 स्थानों पर कौशल विकास केन्द्र के माध्यम से वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोवाइडर केन्द्र चलाये जा रहे है। जानकारी के अनुसार सतना के संभागीय कृषि अभियांत्रिकी कर्मशाला सिविल लाइन सतना में स्वीकृत माडयूल के अनुसार हारवेस्टर मशीन आपरेटर एवं ट्रेक्टर सर्विस मैकेनिक पाठ्यक्रम का दो माह का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण पूर्णतः निःशुल्क और आवासीय है। आवेदक की उम्र 20 से 30 वर्ष होनी चाहिए। बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण आवेदक विभाग की बेवसाइट पर आनलाईन आवेदन कर सकते है।

रोजगार मेला

Rojgar Mela Date: मिली जानकारी के अनुसार जिला रोजगार कार्यालय सतना राजेन्द्र नगर गली न. 13 सतना में सुजुकी मोटर्स गुजरात में प्रशिक्षण सह रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने पात्र उम्मीदवारों के लिए 6 जून को प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक प्लेसमेन्ट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में 18 से 21 वर्ष आयु तक के पुरूष बेरोजगार आवेदक जो हाईस्कूल परीक्षा उत्तीर्ण है। अपने मूल रिकार्ड के साथ उपस्थित हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना

Mukhya Mantri Sikho Kamao Yojana: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के पोर्टल पर 7 जून से प्रतिष्ठानों का पंजीयन शुरू होगा और 15 जून से युवाओं का पंजीयन प्रारम्भ होगा। इसके पूर्व प्रदेश स्तर पर मध्यप्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों नोयडा, पुणे, बैंगलोर में उद्योगों की वर्कशाप 6 जून तक आयोजित होगी। सभी जिलों को इसके पूर्व संचालित और प्रतिस्थपित उद्योगों की बैठक भी आयोजित करने के निर्देश दिये गये हैं।

Next Story