मध्यप्रदेश

धनतेरस त्योहार में पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ा अपडेट, एमपी में इतना सस्ता हुआ ईंधन, तेजी से घटे दाम, जानें ताजा भाव

Rajasthan Petrol Pump Strike
x

Rajasthan Petrol Pump Strike

एमपी में ईधन के दामों मामूली रियायत दर्ज की जा रही है, हांलाकि अलग-अलग शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम अलग-अलग है

Petrol Diesel Price In MP Today: प्रदेश में ईधन के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है, यानि की त्यौहार के सीजन में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे है। हांलाकि अलग-अलग शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम अलग-अलग है। जो जानकारी आ रही है उसके तहत आज पेट्रोल के दाम 0.27 और डीजल के दाम 0.24 रूपये प्रति लीटर गिरावट दर्ज की जा रही है।

जाने कितना है रेट

एमपी में जो रेट वर्तमान समय में पेट्रोल-डीजल के दर्ज किए जा रहे है उसके तहत डीजल के दाम 94.65 रूपये एवं पेट्रोल के दाम 108 रूपये से 112 रूपये के बीच है।

विदिशा, सीहोर, रतलाम, नरसिंहपुर, झाबुआ, हरदा, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, दमोह, देवास, भोपाल, भिंड और अशोक नगर में पेट्रोल के दाम 108 रूपये है तो वही आगर मालवा, बेतूल, दतिया, धार, गुना, होशंगाबाद, कटनी, खरगोन, मंदसौर, मंडला, मुरैना, नीमच, पन्ना, रायसेन, सतना, सागर, शाजापुर टीकमगढ़ और उज्जैन में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपए प्रति लीटर के लगभग चल रही है।

रीवा और शहडोल में सबसे मंहगा तेल

आज प्रदेश के रीवा और शहडोल जिले में सबसे मंहगा पेट्रोल बिक रहा है। तो वही सतना 1.14 तो वही मंडला में 0.75 एवं पन्ना में 0.86 रूपये कि गिरावट दर्ज की जा रही है। प्रदेश के कुछ ऐसे भी शहर है जंहा पेट्रोल-डीजल के दामों में मामली बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे शहरों में अशोक नगर, छतरपुर, धार, डिंडौरी, होशंगाबाद, जबलपुर, खंडवा, मुरैना, राजगढ़, सागर, शहडोल, टीकमगढ़ शामिल है।

मंहगाई की मार झेल रहा ईधन

ज्ञात हो कि ईधन के दामों में लगातार मंहगाई का बंम फटता रहा है। रसोई गैस सहित पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त उछाल आने से जंहा पेट्रोल के दाम सौ के पार हुए तो वही रसोई गैस के दाम 1000 के पार हो गए थें, हांलाकि सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में नियंत्रण करने के लिए वैट कंम किए थें। जिसके चलते उपभोक्ताओं को राहत मिली।

Next Story