मध्यप्रदेश

MP में 10वी एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर BIG UPDATE

MP Board 10th 12th Result 2024
x

MP Board 10th 12th Result 2024

माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने का आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

MP Board Exam: माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी होने का आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेकिन यह फर्जी है। उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य और मूल्यांकन केंद्र प्रभारी सुभाष कुमावत ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का जो आदेश वायरल हो रहा है वो फर्जी है।

इस संबंध में बोर्ड से बात हुई तो उन्होंने बताया कि अभी रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है। मप्र प्रांतीय अशासकीय शिक्षण संस्था संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेंद्रसिंह राठौर ने बताया कि सोशल मीडिया पर आज सुबह से जो संदेश वायरल हो रहा है वो पूरी तरह से फर्जी है। माशिमं के पीआरओ से मोबाइल पर चर्चा की तो उन्होंने भी इसके फर्जी होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि रिजल्ट 22 अप्रैल के बाद जारी होगा।

--------------------------------------------

मतदान दल के शंका समाधान के लिए 84 मास्टर ट्रेनर तैनात

रीवा 19 अप्रैल 2024. लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा लोकसभा क्षेत्र के लिए 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। मतदान कराने के लिए 25 अप्रैल को सुबह 5 बजे से इंजीनियरिंग कालेज में विधानसभावार मतदाता सामग्री तथा ईव्हीएम का वितरण किया जाएगा। इसी दिन मतदान दल में शामिल पीठासीन अधिकारी तथा मतदान अधिकारियों को तीसरे चरण का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। मतदान दलों को प्रशिक्षण देने तथा उनकी शंकाओं का समाधान करने के लिए 84 मास्टर ट्रेनर तैनात किए गए हैं। प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण डॉ सौरभ सोनवणे ने कहा है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मास्टर ट्रेनर के दल तैनात रहेंगे। मतदान दल के सदस्यों को यदि चुनाव प्रक्रिया के संबंध में किसी तरह की जानकारी लेनी हो तो वह अपने विधानसभा क्षेत्र के मास्टर ट्रेनर्स से मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। सभी मास्टर ट्रेनर्स 25 अप्रैल को प्रात: 7 बजे सामग्री वितरण स्थल पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story