मध्यप्रदेश

एमपी की क्रिकेट टीम 23 वर्षों बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में, मुंबई से होगा मुकाबला

Ranji Trophy MP Team News
x
Ranji Trophy MP Team News: बंगाल को सिकस्त देकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के फाइनल में पहुची एमपी

Ranji Trophy MP Team News: मध्य प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए शनिवार को अच्छी खबर सामने आई है। जब तकरीबन 23 वर्षो बाद एमपी के बल्ले बाजों ने बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन करते हुए रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबलें अपनी जगह बना ली है। इससे खिलाड़ियों में अच्छा खासा उत्साह है।

पंडित चंद्रकांत एमपी टीम के लिए वरदान

दरअसल रणजी ट्रॉफी देश का सबसे बड़ा घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट होता है। जिसके फाइनल मुकाबलें में इस बार एमपी की टीम अब पहुची है। खास बात यह है कि वर्ष 1999 में एमपी की टीम जिस चंद्रकांत पंडित की कप्तानी में पहली बार रणजी के फाइनल में पहुंची थी। आज वही चंद्रकांत टीम के कोच हैं। अब उनकी कोचिंग में ही टीम 22 जून से मुंबई के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उतरेगी। हांलाकि 1999 में कर्नाटक के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में एमपी को हार का सामना करना पड़ा था।

बंगाल को दी सिकस्त

बता दें कि रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में बंगाल को 174 रनों से एमपी के क्रिकेटरों ने सिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई है। बंगाल के खिलाफ मध्यप्रदेश ने पहली पारी में 341 रन बनाए थे। इसके जवाब में बंगाल की टीम 273 रन ही बना सकी। पहली पारी के आधार पर मध्यप्रदेश को 68 रन की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद दूसरी पारी में मध्यप्रदेश ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया। बंगाल के सामने जीत के लिए 350 रन का टारगेट था, लेकिन दूसरी पारी में बंगाल की टीम केवल 175 रन ही बना सकी।

मध्यप्रदेश का मुंबई से होगा फाइनल मुकाबला

आगामी 22 जून का रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला होने जा रहा है। यह फाइनल मैच मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच बेंगलुरु केएम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई ने यूपी पर एकतरफा मुकाबले में एक पारी से जीत दर्ज की।

Next Story