मध्यप्रदेश

एमपी के भाजपा सगंठन में फेरबदल के बड़े संकेत, 15 जिलों के बदले जा सकते हैं जिलाध्यक्ष

MP Shivraj Singh News
x
MP News: एमपी के भाजपा संगठन में बदलाव के संकेत मिलते ही संगठन में खलबली है.

MP Latest News: मध्प्रदेश में 5वीं बार सत्ता पर वापसी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारी शुरू कर दी हैं। न सिर्फ प्रशासनिक रूप से बल्कि पार्टी संगठन में भी बदलाव करने की मूड में नजर आ रही है। इसके लिए पार्टी की तरफ से जिलाध्यक्षों (BJP District Heads) की परफॉर्मेंस रिपोर्ट (Performance Report) बनवाई जा रही है, यानि की जिलाध्यक्षो का हिसाब-किताब प्रदेश स्तर के पदाधिकारी देखेंगे और निर्णय लेंगे।

15 जिलों को जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी

जो खबर आ रही है उसके तहत पार्टी प्रदेश के 15 जिलों में बदलाव की तैयारी में है। दरअसल पार्टी को लगातार जिलाध्यक्षों के काम को लेकर शिकायते मिल रही है। यानि की विधायक, सांसद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से समन्वय में कमी एवं पार्टी कार्यकत्ताओं से बराबर तालमेल न रख पाने आदि की शिकायतें मिल रही हैं, इतना ही नही नगरीय निकाय चुनाव में जिस जिले से भाजपा को पराजय मिली है उस पर भी पार्टी फोकस बना रही है। इसी तरह अन्य बिन्दुओ को आधार बनाकर जिलाध्यक्षों को बदलने के लिए मंथन शुरू हो गया है। संगठन ने कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के जरिए जिलाध्यक्षों की जानकारी मंगवाई है। इस आधार पर रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है।

विंध्य सहित मालवा-निमाड़

भाजपा संगठन एवं जिलाध्यक्षों को लेकर जो शिकायते हो रही है उसमें सबसे ज्यादा विंध्य एवं मालवा तथा निमाड़ के जिले शामिल है। माना जा रहा है कि पार्टी उक्त क्षेत्र में संगठन के जिलाध्यक्षों में बड़ा फेरदबल कर सकती है, हालांकि बदलाव कब तक होगा यह अभी स्पष्ट नही है लेकिन विधानसभा के चुनाव तकरीबन एक वर्ष और है ऐसे में पार्टी जल्द-से-जल्द निर्णय लेने के मूड में नजर आ रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story