मध्यप्रदेश

Big News: एमपी में शराब को लेकर आई बड़ी खबर! नई शराब नीति से शराब प्रेमियों को तगड़ा झटका, फटाफट पढ़े Latest Update

MP Liquor Price Hike 202
x

MP Liquor Price Hike 202

MP Liquor Price Hike 2023: एमपी में शराब को लेकर आई बड़ी खबर!

MP Liquor Price Hike 2023: शराब शैकिनों की संख्या प्रदेश भर में बहुतायत है। हर उम्र के लोग सुरा प्रेमी है, लेकिन उनके लिए खबर अच्छी नही है। वजह है कि एमपी में शराब के दाम मंहगे हो सकते है। देशी और विदेशी मदिरा के रेट बढ़ाए जाने को लेकर तैयारी की जा रही है।

इतने बढ़ सकते है दाम MP Liquor Price Hike In Hindi 2023

जो खबरे आ रही है उसके तहत एमपी में अंग्रेजी शराब की कीमते 100 रूपये तक बढ़ सकती है तो वही देशी शराब में 10 रूपये तक के बढ़ोत्तरी का अनुमान है, दरअसल नई शराब नीति लाई जा रही है और इससे शराब के दामों पर असर पड़ेगा।

एक जानकारी के तहत मध्यप्रदेश में 1061 अंग्रेजी और 2544 देशी शराब की दुकानें संचालित हो रही है। उक्त दुकानो के नीलामी की प्रक्रिया जल्द की जाएगी। जो खबरें आ रही है उसके तहत 10 प्रतिशत अधिक राशि पर दुकानों की नीलामी किए जाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इस प्रस्ताव पर दुकानों की नीलामी होती है तो प्रदेश सरकार को 32 हजार करोड़ से अधिक राजस्व का अनुमान है।

शराब शैकिनों की जेब होगी खाली MP ME SHARAB KA RATE, MP ME SHARAB KA RATE KITNA HAI

नई शराब नीति से होने वाली नीलामी के बाद यह तय है कि प्रदेश के सुरा प्रेमियों की जेब खाली होने वाली है। उन्हे मंहगे दामों पर शराब का शौक पूरा करना पड़ेगा।

प्रदेश में शराब पर जो मंहगाई बढ़ सकती है उसमें एक अनुमान के तहत अंग्रेजी शराब ब्लैंडर प्राइड की बोतल 1250 रुपए की है जो 1300 रुपए, एमडी नंबर वन 550 से 600 रुपए और सिवास रीगल 2300 रुपए की है, जो अब 200 तक महंगी हो सकती है।

Next Story