मध्यप्रदेश

Big News: ज्योतिरादित्य सिंधिया बनेंगे MP के अगले मुख्यमंत्री? जानिए!

Big News: ज्योतिरादित्य सिंधिया बनेंगे MP के अगले मुख्यमंत्री? जानिए!
x
Union Minister Jyotiraditya Scindia बनने वाले है मध्यप्रदेश के अगले CM.

MP News: राजनीति शतरंज की वह विषाद है जिसमें कभी भी कुछ भी होना असंभव नहीं है। सत्ता में काबिज रहने और सत्ता प्राप्त करने के लिए होने वाले संघर्ष में पार्टियां अपने मूल सिद्धांतों से भी समझौता करती हैं। ऐसे में मुनि श्री की भविष्यवाणी कहां फिट बैठती है जिसमें उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के लिए खुलकर कहा कि हो सकता है कि कुछ दिन में आप इन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखें। वही लोगों द्वारा कहा जाता है कि मुनि श्री विजयेश सागर के मुंह से निकली बातें कभी असत्य नहीं होती। लेकिन राजनैतिक हलचल बढ़ाने के लिए मुनि श्री की यह भविष्यवाणी काफी है। कोई दबी जुबान तो कोई खुलकर इस भविष्यवाणी पर चर्चा करना शुरू कर दिया है।

गजरथ महोत्सव में पहुंचे थे सिंधिया

ग्वालियर में चल रहे पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को मुनि श्री का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। जहां पर सिंधिया की मौजूदगी में मुनि श्री ने कहा कि हो सकता है उस दिन में आप इन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखें। मुनि श्री के ऐसा कहने के बाद वहां मौजूद सिंधिया समर्थक जयकारे लगाने लगे।

मुनि श्री की भविष्यवाणी नहीं होती असत्य

कहा जाता है कि जैन संत मुनि श्री की भविष्यवाणी कभी असत्य नहीं हुई है। ऐसे में प्रश्न उठता है की क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव आने के पहले प्रदेश के सत्ता की बागडोर संभाल लेंगे। या फिर वर्ष 2023 में होने वाले चुनाव में कुछ ऐसे समीकरण बनेंगे जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश की सत्ता के मुख्य केंद्र बनेंगे।

वैसे अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी बदलने के बाद के घटनाक्रमों को देखें तो उनकी स्थिति काफी मजबूत लग रही है। पार्टी बदलने के बाद बीजेपी से राज सभा सांसद बने। जुलाई 2020 में ही केंद्र उड्डयन मंत्री भी बन गए। साथ ही भाजपा संगठन में भी उन्हें राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्थान मिला।

बात अगर मध्यप्रदेश विधानसभा की करें तो कांग्रेस छोड़कर आने वाले कांग्रेस विधायक जो ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में आए उन्हें मंत्री तथा निगम पदों में बैठाया गया। यह सब ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयास का ही परिणाम है।

अगर मुनि श्री की भविष्यवाणी पर गौर किया जाए साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर जाने के बाद भाजपा में मिल रही पद प्रतिष्ठा तथा प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकप्रियता तो कुछ और ही कह रही है। ऐसे में लोगों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि मुनि श्री की वाणी अवश्य सत्य होगी।

Next Story