मध्यप्रदेश

लाखो युवाओं के लिए बड़ी खबर, एमपी में OBC रिजर्वेशन को लेकर आया अपडेट

MP OBC Reservation Case News
x
मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। एमपी में ओबीसी रिजर्वेशन को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया है।

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। एमपी में ओबीसी रिजर्वेशन को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया है। सुप्रीम कोर्ट 12 मई को सुनवाई के दौरान यह निर्धारित करेगा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण संबंधी याचिकाओं की सुनवाई कहां होगी।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश शासन व ओबीसी - एससीएसटी एकता मंच की याचिकाओं पर शुक्रवार को है सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति संजय किशन कौल व न्यायमूर्ति असाउद्दीन 8 अमानुल्लाह की युगलपीठ में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने मप्र शासन सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया। साथ ही मामले की सुनवाई 12 मई को निर्धारित कर दी।

जानकारी के अनुसार इससे पूर्व सालिसिटर जनरल तुषार मेहता व असिस्टेंट सालिसिटर जनरल केएम नटराज ने सरकार का पक्ष रखा। उन्होंने बताया कि 2014 से सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण के निर्धारण से संबंधित चार याचिकाएं विचाराधीन हैं। उक्त याचिकाओं के लंबित रहने के दौरान ही मप्र शासन ने ओबीसी को आठ मार्च, 2019 को 14 से 27% आरक्षण दिया था।

बता दें की गत सप्ताह ओबीसी आरक्षण को लेकर मध्य प्रदेश शासन ने हाई कोर्ट से सुप्रीम 9 कोर्ट ट्रांसफर करने को सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी। उल्लेखनीय है कि पिछले चार वर्ष से लंबित अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को 27% आरक्षण देने के विरोध और पक्ष में लंबित प्रकरणों पर हाई कोर्ट में 18 अप्रैल से सियमित सुनवाई हुई।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story