मध्यप्रदेश

MP Board के लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर, इतने विषय में मिलेंगे बोनस अंक

MP School News
x
मध्य प्रदेश बोर्ड के छात्रों को इस बार बोनस अंक मिलने वाले हैं।

MP Board Exam Bonus Marks News: मध्यप्रदेश बोर्ड (MP Board) के लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर है। एमपी बोर्ड की तरफ से इस बात की घोषणा की गई है कि इस बार छात्रों को कुछ विभिन्न प्रकार के सब्जेक्ट में बोनस अंक दिया जाएगा। अगर आप पूरी खबर जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को आखिर तक पढ़े:

एमपी बोर्ड के अधिकारी की तरफ से इस बात की भी घोषणा की गई है अगर कोई छात्र किस सब्जेक्ट का कोई प्रश्न अगर गलत है ऐसी स्थिति में छात्रों को इस प्रश्न का नंबर दिया जाएगा। इसके अलावा अगर कोई छात्र उसका उत्तर नहीं देता है। तब भी उसे नंबर दिया जाएगा जाएगा एक बार दसवीं और बारहवीं कक्षा के पेपरों के मूल्यांकन में एक नया प्रकार का बदलाव किया गया है।

प्रश्नों के मिलेंगे बोनस अंक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कक्षा 10 के गणित के पेपर में प्रश्न 1 (1), प्रश्न 2 (4) और (5), प्रश्न 4 (1) और (2). छात्रों को 6 विषयों के लिए बोनस मिलेंगे.

मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड के द्वारा द्वारा साझा की गई मार्किंग स्कीम के अनुसार, एमपी बोर्ड थ्योरी विषयों के लिए 80 अंक दिए किए जाएंगे और कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों के छात्रों को practical और project works के लिए 20 अंक दिए जाएंगे.

मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट 20 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल के बीच में जारी किए जा सकते हैं और आप अपना रिजल्ट्स की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आसानी से चेक कर पाएंगे.

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story