मध्यप्रदेश

एमपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, मिलने वाली है विशेष सुविधा, ऑनलाइन करना होगा आवेदन, फटाफट से जानें

MP News
x
MP News: अब आपको अगर बिजली कनेक्शन लेना है तो सीधे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा और आवेदन करने की कुछ ही घंटों बाद आपको बिजली का कनेक्शन प्राप्त होगा।

मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ता हैं तो आपके लिए एक जरूरी और बड़ी खबर सामने आ रही है। बिजली उपभोक्ताओं को सुचारु रुप से बिजली उपलब्ध करवाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। साथ ही बिजली के मामले में लगातार सुविधा बढ़ाने की बात सरकार द्वारा की जा रही है। इसके लिए समय-समय पर बिजली अधिकारियों को निर्देशित भी किया जाता है। बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध की गई है।

बिजली कनेक्शन अब ऑनलाइन

अब आपको अगर बिजली कनेक्शन लेना है तो सीधे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा और आवेदन करने की कुछ ही घंटों बाद आपको बिजली का कनेक्शन प्राप्त होगा।

इस बात की जानकारी प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया है कि मौजूदा ऑनलाइन व्यवस्था को अपग्रेड कर अधिक सरल किया गया है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के तुरंत बाद उपभोक्ता को एसएमएस और बिजली कंपनी द्वारा समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कर विधिवत आवेदन की कार्यवाही करते हुए लाइनमैन मीटर और कनेक्शन देने के लिए आपके प्लाट पर उपलब्ध होगा।

लापरवाही पर होगी कार्यवाही

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे का कहना है कि अब लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों पर कार्यवाही होगी। उन्होंने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा है कि शासन के जल जीवन मिशन, आंगनवाड़ी तथा स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित बिजली कनेक्शन अभिलंब जारी किए जाएं।

बढ़ाई जाएगी ट्रांसफार्मर की क्षमता

प्रमुख सचिव का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी उन ट्रांसफार्मर को चिन्हित करें जो लगातार फेल हो रहे हैं। उन ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के संबंध में जानकारी एकत्र की जाए। और ट्रांसफार्मर बचाने के लिए अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर उक्त स्थानों में लगाए जाएंगे।

Next Story