मध्यप्रदेश

एमपी में चुनाव को लेकर बड़ी खबर, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि 30 जून तक हो जाएंगे पंचायत चुनाव

एमपी में चुनाव को लेकर बड़ी खबर, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि 30 जून तक हो जाएंगे पंचायत चुनाव
x
राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव 30 जून तक करा लिए जाएंगे

MP Panchayat Chunav 2022 News: मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण के बिना पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सियासत गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपना विदेशी दौरा टाल दिया। इस बीच, राज्य निर्वाचन आयोग ने सुप्रीम कोर्ट से मिले डायरेक्शन का पालन कराने के लिए चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बुधवार को इंटरनल बैठक बुलाई।

चुनाव आयुक्त ने कंहा, कोर्ट के आदेश का होगा पालन

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव 30 जून तक करा लिए जाएंगे। इसके लिए समीक्षा की गई है। उन्होने उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। सुप्रीम कोर्ट ने दो सप्ताह का समय दिया है। इन दो सप्ताह में हम चुनाव की घोषणा कर देंगे।

MP Panchayat and Nagariya Chunav 2022 Dates:

12 जून तक हो जाएगें नगरीय निकाय चुनाव

राज्य चुनाव आयुक्त सिंह ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव 10 से 12 जून तक खत्म कर देंगे, जबकि पंचायत चुनाव 30 जून तक समाप्त कर लिए जाएगें। आयोग ने इस संबंध में 12 मई यानि गुरुवार को प्रदेश के सभी कलेक्टरों की बैठक बुलाई है।

24 मई तक हो सकती है डेट की घोषणा

चुनाव आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि हम नए हिसाब से चुनाव करांएगे। किसी भी स्थिति में हम 24 मई से पहले दोनों चुनाव अनाउंस कर देंगे। कोशिश होगी कि 30 जून तक पंचायत और नगरीय निकाय के चुनाव खत्म कर दें। चुनाव आयुक्त जहां चुनावी तैयारी में है तो वही ओबीसी आरक्षण को लेकर अब राजनैतिक पार्टिया अपने-अपने दावे कर रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story