मध्यप्रदेश

एमपी में चुनाव को लेकर बड़ी खबर, मतदान का घटा दिया गया समय

MP Election Commission
x
MP Chunav News Today: एक ओर नगरी निकाय तथा त्रीस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर चल रही है।

MP Chunav News Today: एक ओर नगरी निकाय तथा त्रीस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर चल रही है। इधर चुनाव आयोग ने एक बड़ी घोषणा कर दी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्णय लेते हुए वोटिंग के समय में कटौती की है। जिससे अब प्रदान करने वाले लोगों को कम समय मिलने वाला है। ऐसे में आवश्यक है कि मतदाता मतदान करने के लिए केंद्रों में समय से पहुंचकर अपना मतदान कर लें अन्यथा ऐसा न हो कि आप जानकारी के अभाव में मतदान करने से वंचित रह जाएं।

कम किया गया समय

राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान में समय की कटौती कर दी है। अब लोगों को 1 घंटे बोटिंग के लिए कम मिलेगा। जानकारी के अनुसार हाल ही में प्रदेश में होने वाले चुनाव में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम के 5 बजे तक किया जा सकता है। चुनाव आयोग ने इस आशय की जानकारी प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को जारी किया है। इसके पूर्व मतदान शाम 6 बजे तक होता रहा है।

क्यों घटाया गया समय

मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक हुआ करता था। लेकिन इस बार 1 घंटे कम कर दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के समय हुए चुनावों में 1 घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया था।

क्योंकि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए अतिरिक्त समय मतदान के लिए जोड़ा गया था। जिससे मतदान के समय कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके। उस समय स्थितियां सामान्य नहीं थी।

Next Story