मध्यप्रदेश

बड़ी खबर: एमपी में 55000 पदों पर हो चुकी भर्ती, सीएम शिवराज ने कहा- अगस्त तक भरे जाएंगे 100000 पद, जानिए पूरी INFO

बड़ी खबर: एमपी में 55000 पदों पर हो चुकी भर्ती, सीएम शिवराज ने कहा- अगस्त तक भरे जाएंगे 100000 पद, जानिए पूरी INFO
x
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उनकी सरकार बेरोजगारों के हितों को लेकर पूरी तरह सजग है।

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उनकी सरकार बेरोजगारों के हितों को लेकर पूरी तरह सजग है। सीएम शिवराज ने कहा की उन्होंने एक लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था। वाह बहुत जल्दी पूजा होने वाला है 55000 से अधिक पदों पर भर्ती की जा चुकी है। 15 अगस्त तक एक लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी प्राप्त हो जाएगी। इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

सीएम ने वितरित किए नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री आवास पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास, सहकारिता नगरीय विकास एवं आवास सहित 12 विभागों में नियुक्त 1945 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वितरित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नियुक्ति पाने वालो को प्रोत्साहित करते हुए कहा की यह आपकी मेहनत है, परिजनों का त्याग और तपस्या से यह स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि मेरा मध्यप्रदेश है हम सबका मध्यप्रदेश है यहां योग्यता कर्मठता और परफारमेंस के आधार पर पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी दी जाती है।

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि इसे केवल बेहतर जिंदगी की समझना। इसे जनता की सेवा का दायित्व भी समझना। कई बार लोगों को लगने लगता है कि अब उन्हें सरकारी नौकरी मिल गई, परमानेंट है अब मेरा कोई क्या बिगाड़ सकता है, मैं तो साहब बन गया। लेकिन ऐसा नहीं है आपके दिमाग में यह भाव भी होनी चाहिए की आपको जनता की सेवा करने का दुर्लभ अवसर प्राप्त हुआ है। इसे पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ निर्माण करना चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा 43 हजार 640 पदों के लिए परीक्षा परिणाम घोषित कर चुके हैं। 11 हजार 218 पदों के लिए परीक्षा कराई जा चुकी है। परिणाम तैयार हो रहे हैं। 4 हजार 852 पदों पर परीक्षा कराने की प्रक्रिया शुरू है। वही 23 हजार 16 पदों पर विज्ञापन जारी कर जल्द ही परीक्षा कराई जाएगी। 11 हजार 603 पदों के लिए जल्दी ही विज्ञापन जारी किया जाएगा। सरकार द्वारा ज्यादा से ज्यादा भर्ती करने की बिना तैयार की गई है।

Next Story