मध्यप्रदेश

MP में चुनाव से पहले शिक्षकों को बड़ा तोहफा! प्रमोशन का खाका तैयार, जानें क्या है शिवराज सरकार का प्लान?

MP में चुनाव से पहले शिक्षकों को बड़ा तोहफा! प्रमोशन का खाका तैयार, जानें क्या है शिवराज सरकार का प्लान?
x
MP Government Teacher Promotion 2023 News: मध्य प्रदेश के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है कहा जा रहा है कि शिक्षकों का प्रमोशन का इंतजार अब समाप्त होने वाला है।

MP Government Teacher Promotion 2023 News: मध्य प्रदेश के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है कहा जा रहा है कि शिक्षकों का प्रमोशन का इंतजार अब समाप्त होने वाला है। क्योंकि सरकार ने शिक्षकों को प्रमोशन देने की पूरी तैयारी कर ली है। अब इसमें किसी भी तरह का पेच नहीं फसने वाला है। शिक्षा विभाग ने पूरा खाका तैयार कर लिया है अब केवल आधिकारिक एलान का इंतजार है। ज्ञात हो कि प्रदेश के शिक्षक वर्ष 2016 से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं।

क्या है सरकार की योजना

जानकारी के अनुसार पदोन्नति में रोक के बीच सरकार ने एक नया रास्ता निकाला है। किससे कई सारे शिक्षकों को लाभ प्राप्त होगा। जानकारी के अनुसार आब सरकार ने शिक्षकों को सीनियरिटी के आधार पर कार्यवाहक बनाए जाने का फैसला लिया है। वरिष्ठता के आधार पर उच्च पदों पर कार्यवाहक बना दिया जाएगा। ज्यादातर शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। सीनियर शिक्षकों को अब बिना प्रमोशन रिटायर का सताने वाला डर समाप्त हो जाएगा।

इनको मिलेगा लाभ

जानकारी के अनुसार 700 हाई स्कूल प्राचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल बन जाएंगे। इसी तरह 1500 लेक्चरर हाई स्कूल प्राचार्य बनेंगे। हजारों शिक्षकों को उच्च पदों पर प्रभार भी दिया जाएगा। इस तरह वर्षों से प्रमोशन का इंतजार कर रहे शिक्षकों की एक बड़ी मनसा पूरी होने वाली है। सरकार द्वारा लिया गया यह निर्णय चाहे जो भी हो कर्मचारियों को अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

माना जा रहा है कि चुनाव के ठीक पहले सरकार द्वारा लिया गया निर्णय है। सरकार इस समय लगातार कर्मचारियों को खुश करने में लगी हुई है। इधर युवाओं को साधने के लिए शिवराज सिंह सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा का भी आयोजन कराया। युवाओं के लिए सीखो कमाओ योजना के माध्यम से पैसे और काम दोनों देने जा रही है।

Next Story