मध्यप्रदेश

एमपी में मई में आने वाले बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान, उपभोक्ताओं को लगेगा तगड़ा झटका

mp news
x
एमपी में मई में आने वाले बिजली बिल को लेकर बड़ा ऐलान, उपभोक्ताओं को लगेगा तगड़ा झटका! Big announcement regarding electricity bill coming in MP in May, consumers will get a big blow

मध्यप्रदेश (MP) में प्रदेश सरकार बिजनली उपभोक्ताओं के लिए एक बार बड़ा अपडेट सामने लेकर आई है. या साफ़ शब्दो में कहे तो बिजली उपभोक्ताओं (MP Electricity consumer) को बड़ा झटका लगने वाला है. जानकारी के मुताबिक पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (West Zone Electricity Distribution Company) ने बिजली की दरों (Electricity rate hike) में इजाफा कर दिया है. इस तरह सीधे तौर पर बिजली के बिलो में बढ़ोतरी कई जिलों में देखने को मिलेगी.

अधिकारियो ने ये कहा

बिजली कंपनी के अधिकारी ने बताया की अन्य शुल्क और फिक्स्ड चार्ज को मिलाकर उपभोक्ताओं के बिलों में 5 फ़ीसदी की वृद्धि की गई है जो 7 अप्रैल की रात से बिलिंग सॉफ्टवेयर में बढ़ी हुई दर लागू कर दी गई है. बता दे की 7 अप्रैल से पुरानी दर को खत्म कर दिया गया है.

बिजली अधिकारियों ने बताया की 150 यूनिट तक पहुंचने वाले उपभोक्ताओं को बिल में ₹10-30 की वृद्धि देखने को मिलेगी. साथ ही 200 यूनिट तक खर्च करने वाले उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल में ₹50 से ज्यादा की राशि जोड़कर आएगी.

Next Story