मध्यप्रदेश

8वीं के छात्रों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, अब पढाया जाएगा ये नया विषय

MP Laptop Yojana List 2022 pdf
x
8वीं के छात्रों के लिए अब नया कोर्स लाया गया है.

प्रदेश सरकार के मंत्री संग सीएम ने पचमढ़ी में बैठक की। प्रदेश सरकार द्वारा दो दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजित किया गया था। जिसमें प्रदेश विकास के लिए कई निर्णय लिए गये। शिवराज सरकार ने एक निर्णय लेते हुए प्रेस कान्फ्रेस में जानकारी देते हुए बताया कि अब कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए एआई मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नाक का कोर्स शुरू किया जायेगा। इस कोर्स से छात्रों को कई अहम जानकारी दी जायेगी।

और भी कई निर्णय

प्रदेश के पशु पालको के लिए एक पशु चिकित्सा टेलीमेडिसिन नाम की सुविधा प्रारम्भ की जायेगी। जिसमें पशुओं के बीमार होने पर पशुपालक को फोन से सलाह दी जायेगी।

बताया गया है कि प्रदेश के किसानों के लिए एक हेल्पलाइन सेवा शुरू की जायेगी। जिसमें किसान खेती से जुडी समस्या के लिए फोन कर सकते हैं। जिसके बाद उन्हे कृषि एक्सपर्ड की सलाह मिलेगी।

शहरी क्षेत्रों में संजीवनी क्लिनिक खोलने पर चर्चा की गई तथा यह निश्चित किया गया है कि जहां पर संजीवन क्लिनिक नही है वहां अब जल्दी से जल्दी क्लिनिक खोले जायेंगे।

बताया गया कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को पुनः शुरू किया जायेगा। इसे कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया था। अगले महीने से इसे शुरू किया जायेगा। साथ ही बताया गया कि पहली ट्रेन 18 अप्रैल को वाराणसी के लिए रवाना होगी। जिसमें कैबिनेट मंत्री सफर करेंगे।

Next Story