मध्यप्रदेश

MP के सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान! गांव में सभी महिलाओ को दिया जाएगा फ्री में प्लॉट?

MP NAKSHA
x

MP NAKSHA

मध्यप्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन में लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के तहत मिलने वाली राशि को बढ़ाने की घोषणा की. अक्टूबर से लाड़ली बहना योजना की राशि 1000 रुपये से बढ़कर 1,250 रुपये करने की घोषणा की. शिवराज ने कहा, अक्टूबर माह से महिलाओं को ₹1,250 प्रतिमाह मिलेंगे.

प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से ₹250 की राशि ट्रांसफर की. "लाड़ली बहना योजना" में लाड़ली बहना कैलेंडर का विमोचन किया.

गांव में दिया जाएगा फ्री में प्लॉट

वह बहनें जिनके पास रहने की जमीन नहीं है. उनको गांव में फ्री में प्लॉट दिया जाएगा. शहर में भी हमने बहुत सी जमीन माफियाओं से छुड़ाई है. उस जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाए जाएंगे और वह घर बहनों के नाम किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा, जहां आधी से ज्यादा बहनें नहीं चाहेंगी कि उस क्षेत्र में शराब की दुकान हो, वहां अगले साल से शराब की दुकान बंद कर दी जाएंगी.



ये भी किया ऐलान

शिवराज ने कहा की प्रदेश में अभी तक केवल पुलिस में 30% भर्तियां बेटियों की होती थी. अब यह भर्ती बढ़ाकर 35% कर दी जाएगी. मैं एक फैसला और कर रहा हूं कि बाकी सभी नौकरियों में भी 35% भर्ती बेटियों की होगी. हम यह भी फैसला कर रहे हैं कि सरकारी पदों पर भी कई पद ऐसे होते हैं जिनमें सरकार नियुक्तियां करती है, उन पदों पर ज्यादातर नियुक्ति पुरुषों की होती है. अब हम तय कर रहे हैं कि इसमें भी 35 प्रतिशत नियुक्तियां महिलाओं की होगी.

Next Story