NEWS/76-shivraj_singh.jpg

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, मध्यप्रदेश में जिनके बच्चे 12 साल से कम है, पढ़ ले ये जरूरी खबर

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
04 Jun 2021

भोपाल : मुख्यमंत्री (CM SHIVRAJ) शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन माता-पिता के बच्चों की उम्र 12 साल से कम है, उनके माता-पिता को टीकाकरण (vaccination of parents) में प्राथमिकता दी जाएगी। उनका कोरोना टीकाकरण (COVID-19 Vaccine) बहुत आवश्यक है, क्योकि किसी बच्चे को यदि संक्रमण हुआ तो बच्चे के साथ माता-पिता का रहना आवश्यक होगा। उनका टीकाकरण हो जाएगा तो वे बच्चों की देख-भाल करते रहेंगे।

तीसरी लहर की आशंका

मुख्यमंत्री (CM SHIVRAJ) ने मीडिया के नाम जारी संदेश में कहा कि हमने कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया है। अब तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। तीसरी लहर (Corona Third Wave CM SHIVRAJ) का मुकाबला करने की तैयारी भी हमने शुरू कर दी है। आशंका यह है कि तीसरी लहर का बच्चों पर ज्यादा असर होगा। इस आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है। बच्चों के विशेष वार्ड बनाने का फैसला किया गया है।

चौहान ने कहा कि मेरे ध्यान में यह तथ्य भी आया है कि मध्यप्रदेश के कई बेटे-बेटियां शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाना चाहते हैं। इसलिए हमने यह भी फैसला लिया है कि जिन बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाना है, उनका प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा। इससे वे सुरक्षित विदेश जा सकेंगे और बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER