मध्यप्रदेश

CM शिवराज का बड़ा ऐलान: MP BOARD EXAM 2023 में हर जिलों के TOP 10 टॉपर्स को मिलेंगे ₹50000

MP BOARD EXAM 2023
x
MP BOARD EXAM 2023: बोर्ड परीक्षा को लेकर एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने बड़ा ऐलान किया है।

MP Board Exam 2023 Toppers Prize: मार्च माह में शुरू हो रही बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर एमपी के सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान सामने आ रहा। उन्होंने सिहोर जिले के नुसरूल्लागंज में आयोजित सभा के दौरान बड़ी घोषणा किए है।

जिसमें उन्होने न सिर्फ बेस्ट छात्रों को नगद परितोष दिए जाने का ऐलान किए है बल्कि बेस्ट रिजल्ट देने वाली 10 स्कूलों को 5-5 लाख रूपये का बजट दिए जाने की घोषणा किए है।

मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कंहा है कि प्रदेश के प्रत्येक जिले के ऐसे छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा, जिनका नाम टॉप टेन में शामिल होगा। ऐसे प्रतिभावना छात्रों को 50-50 हजार रूपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। तो वही बेहतर रिजल्ट देने वाली प्रदेश के 10 स्कूलों को 5-5 लाख रूपये का बजट दिया जाएगा।

स्मार्ट क्लास का किए शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सिहोर जिले के नुसरूल्लागंज में जन सहयोग से बनी स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किए और इस अवसर पर बोर्ड परीक्षार्थियों के साथ बेस्ट परर्फामेंस देने वाली स्कूलों को भी प्रोत्साहित किए है।

उन्होने कहा कि सिहोर जिले में मानों इतिहास रचा जा रहा है। जहां जनसहयोग से 1552 स्कूलों में 1630 स्मार्ट टीवी लगाई जा रही है। बताया जा रहा है कि इसके लिए स्कूल के टीर्चरों के साथ ही आम जन भी जमकर सहयोग करते हुए रूपये एकत्रित करके स्मार्ट क्लास की शुरूआत सरकारी स्कूल में किए है।

शिक्षक करें दान

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश के सभी शिक्षकों से अपील करता हूं कि वह भी सीहोर के शिक्षकों के इस उदार भाव की तरह आगे आए और अपने वेतन से अपने स्कूल को कुछ ना कुछ दान करें। इससे स्कूलों को व्यवस्था इसी तरह से स्मार्ट होगी और छात्रों को गुरू ज्ञान के साथ ही उनके दान का भी लाभ मिलेगा।

Next Story