मध्यप्रदेश

CM Shivraj का बड़ा ऐलान, युवाओ को 50 लाख तक लोन देगी सरकार, 3 प्रतिशत ब्याज भी भरेगी

MP Government DA Hike 2023 News
x
शिवराज सिंह चौहान 
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर सीएम शिवराज सिंह ने किया ऐलान.

एमपी। प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोड़ने एवं खुद का व्यवसाई बनाने के लिए सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि 12वीं पास छात्रों को सरकार 50 लाख रूपये तक लोन देगी।

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में सीएम शिवराज ने सभा को सम्बोधित करते हुए जंहा रोजगार की दिशा में यह ऐलान किए है वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यो और योजनाओं की प्रशंसा करते हुए कहां कि पीएम ने आपदा को अवसर में बदला है।

उद्यमी योजना से आएगी क्रांति

दरअसल मुख्यमंत्री उद्यमी क्रांति योजना के तहत मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। सरकार अब 12वीं पास को रोजगार शुरू करने के लिए एक लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक लोन देगी। इसमें 18 से 40 उम्र के लोग शामिल होंगे। यही नहीं मार्जिन मनी के बजाय 3 प्रतिशत ब्याज सरकार भरेगी।

सीएम ने की नई घोषणा

सीएम ने कहा कि चंबल और नर्मदा एक्सप्रेस-वे बनेगा। 66 लाख हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होगी। सौर ऊर्जा 2 मेगावॉट लगाने पर 3 रुपए में खरीदेंगे। उन्होने कहां कि हर परिवार को घर दिया जाएगा। इतना ही नही जो नाम छूट गए उन्हे भी जोड़ा जाएगा।

ये रहे मौजूद

मध्यप्रदेश के 66वें स्थापना दिवस समारोह में राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ,संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर और मंत्री तुलसी सिलावट भी मौजूद रहे हैं।

Next Story