मध्यप्रदेश

एमपी: किसानों के लिए CM शिवराज का बड़ा ऐलान, कर्ज जमा करने में दी बड़ी राहत

MP Laptop Yojana List 2022 pdf
x
एमपी के किसानों को कर्ज जमा करने के लिए सरकार ने दिया अतिरिक्त समय

CM Shivraj Singh News: खरीफ फसल की बोनी करने के दौरान कर्ज लेने वाले किसानों को एमपी सरकार के सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने बड़ी राहत दी है और किसानों को कर्ज जमा करने के लिए जहां अतिरिक्त समय दिया जा रहा है वही इस अवधि में लगने वाला ब्याज सरकार के द्वारा जमा करने की घोषणा की गई है।

15 अप्रैल तक कर सकेंगे जमा

भोपाल में अपने मंत्रियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम शिवराज सिंह ने जानकारी दी है कि खरीफ फसल के लिए जिन किसानों ने कर्ज लिया था और वे पैसा अभी नही जमा कर पाए है। उन्होने 15 अप्रैल तक जमा करने की छूट दी जा रही है और वे इन 15 दिवस में अपना कर्ज आराम से जमा कर सकते है। जानकारी के तहत कर्ज जमा करने की अवधि 31 मार्च तक निर्धारित थी।

डिफाल्टर होने से बचेगे किसान

सीएम ने कहां है कि किसानो के लिए यह निणर्य सरकार ने उन्हे डिफाल्टर होने से बचाने के लिए लिया है। उन्होने बताया कि जो 15 दिन का समय कर्ज जमा करने के लिए बढ़ाया जा रहा है, इस अवधि का ब्याज सरकार जमा करेगी।

60 करोड़ का आएगा खर्च

सीएम ने बताया कि प्रदेश में किसानों का जो कर्ज है उस हिसाब से 15 दिन की छूट में तकरीबन 60 करोड़ का ब्याज होगा और इसे सरकार स्वयं जमा करेगी। जिससे किसान डिफाल्टर न हो और वे समय पर अपना कर्ज जमा कर सकें। ज्ञात हो कि एमपी सरकार लगातर किसानों को राहत देने के लिए घोषणाएं कर रही है। इसके पूर्व विधानसभा में सीएम शिवराज सिंह घोषणा कर चुके है कि प्रदेश के किसानों के कर्ज का जो भी ब्याज होगा वह सरकार भरेगी तो वही अब खरीफ फसल की बोनी करने के दौरान किसानों के द्वारा लिए गए कर्ज को जमा करने में सरकार ने मदद करने का ऐलान किया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story