मध्यप्रदेश

CM शिवराज का बड़ा ऐलान,कारखाने बनवा कर दिया जायेगा रोजगार, प्राण वायु अवार्ड की घोषणा

MP Government DA Hike 2023 News
x
शिवराज सिंह चौहान 
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में सीएम ने रोजगार को लेकर किया ऐलान..

बिजली और रोजगार को लेकर सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कारखाने लगाकर रोजगार के अवसर तैयार किए जायेंगे। उन्होने कहा कि बिजली तैयार करने में सरकार का सबसे ज्यादा फोकस है और इसके लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे है। उसी के तहत ओम्कारेश्वर बांध में सोलर पैनल बिछाकर इस बांध का पूरा उपयोग किया जाएगा और पानी पर बिजली तैयार की जाएगी। सौर ऊर्जा के लिए जितने उपकरण बनना हैं, वह सब मध्यप्रदेश में बनाए जाएंगे। यहां कल कारखाने भी चलेंगे और लोगों को रोजगार भी मुहैया होगा।

महाकाल के दरबार पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) शुक्रवार को उज्जैन दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने गोवर्धन पूजा कर महाकाल मंदिर परिसर मैं अंकुर अभियान की शुरुआत किए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान उन्होने पीएम मोदी के उद्रबोधन की चर्चा करते हुए कहां कि यह सिर्फ भाषण ही नहीं था अपितु 130 करोड़ भारतवासियों के लिए राष्ट्रीय पुनर्जागरण का संदेश था। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न और समृद्ध भारत का उदय हो रहा है।

प्राण वायु अवार्ड से होगे सम्मानित

मुख्यमंत्री ने इस दौरान पेड़ो को लेकर प्रदेश वासियों को बड़ा संदेश देते हुए कहां कि मैं गोवर्धन पूजा के दिन आवाहन करता हूं एक तो पेड़ लगाना दूसरा पेड़ बचाना।

मैं कन्हैया को प्रणाम करता हूं। उन्होंने करीब साढ़े पांच हजार पहले यह मंत्र दिया था। प्रकृति, पर्वत की पूजा करो। धरती को बचाना है तो अभी से सजग हो जाओ। पेड़ लगाएं, वायुदूत एप पर फोटो अपलोड करें। सीएम शिवराज ने कहा कि हमने तय किया है कि ऐसे सभी मित्रों को वृक्ष वीर और वृक्ष वीरांगनाओं की उपाधि दी जाएगी और प्राण वायु अवार्ड से सम्मानित भी किया जाएगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story