मध्यप्रदेश

एमपी में बेरोजगार छात्रों के लिए बड़ा ऐलान! सरकारी भर्ती में नहीं लिया जायेगा Examination Fees? फटाफट जाने Latest Update

MP Examination Fees
x

MP Examination Fees

MP Election 2023: देश में बेरोजगारो की फौज है। हजार पदों पर अगर भर्ती निकलती है तो वहां कई लाख बेरोजगार आवेदक आवेदन करते है।

MP Election 2023, MP Assembly Election 2023: देश में बेरोजगारो की फौज है। हजार पदों पर अगर भर्ती निकलती है तो वहां कई लाख बेरोजगार आवेदक आवेदन करते है। इसके लिए वह फीस भी चुकाते हैं। नौकरी मिलेगी या नहीं यह तो आने वाला भविष्य ही तय करता है लेकिन बेरोजगार आवेदन के नाम पैसा दे-दे (MP Examination Fees) कर अपने पिता की जेब खाली कर रहे हैं। इस पर अब मध्य प्रदेश में चर्चा जोरों पर हो रही है। क्यांकि कांग्रेस ने इसे अब चुनवी मुद्दा बना दिया है। जीतू पटवारी ने इस पर बड़ा बयान जारी किया है।

क्या कहते हैं जीतू पटवारी

कांग्रेस के नेता जीतू पटवारी का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही बेरोजगारो से नौकरी के आवेदन पर लगने वाली फीस नहीं लेंगे। साथ ही उन्होने शिवराज सरकार को भी घेरते हुए कहा कि उन्हें भी बेरोजगारों से फीस लेना बंद करना चाहिए। जीतू पटवारी के इस बयान के बाद मध्य प्रदेश का राजनैतिक पारा चढ़ा हुआ है। सत्ता तथा भाजपा संगठन के लोग कांग्रेस को पुराने वायदे याद दिलवा रही है।

राजस्थान में है यह व्यवस्था

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने बताया कि हाल के दिनों में राजस्थान के मुख्यमंत्री ने बजट पेश किया। उन्होने अपने बजट में बेरोजगारों को भर्ती परीक्षा में आवेदन शुल्क से मुक्त कर दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार है। वहां भी ऐसी व्यवस्था की गई है।

कांग्रेस का चुनाव पर फोकस

इन दिनों कांग्रेस नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव पर फोकस कर रहे हैं। नवम्बर 2023 में मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है। सरकार बनाने के उद्देश्य से कांग्रेस बेरोजगार युवाओं तथा महिलाओं को लुभाने के जुगत में है जिससे चुनावी नैया पार हो सके।

Next Story