मध्यप्रदेश

एमपी में सरकारी नौकरी को लेकर दिवाली से पहले बड़ा ऐलान, 1200 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, बिन देर किए फटाफट करें आवेदन

एमपी में सरकारी नौकरी को लेकर दिवाली से पहले बड़ा ऐलान, 1200 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, बिन देर किए फटाफट करें आवेदन
x
MP Government Job 2022: शासकीय नौकरी की तैयारी में लगे प्रदेश के युवाओं को सुनहरा मौका मिल रहा है। एक साथ 1200 अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।

MP Government Job: शासकीय नौकरी की तैयारी में लगे प्रदेश के युवाओं को सुनहरा मौका मिल रहा है। एक साथ 1200 अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। इच्छुक बेरोजगारों को आवेदन करना है वह अंतिम तिथि 28 अक्टूबर के पूर्व अवश्य आवेदन कर दें। क्योंकि आवेदन की प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2022 से शुरू है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता और आयु सीमा

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Madhya Pradesh Professional Examination Board) द्वारा ग्रुप 5 पैरामेडिकल और नर्सिंग पदों पर भर्ती करने जा रही है। इसके लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। साथ ही योग्यता के संबंध में बताया गया है कि सहायक शिक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी विज्ञान एवं गणित के साथ हायर सेकेंडरी 12वीं की परीक्षा पास हों। साथ ही 2 वर्ष का संबंधित पद के अनुसार डिप्लोमा कोर्स होना आवश्यक है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के आवेदकों को 500 रुपए की शुल्क निर्धारित की गई है। वहीं अनारक्षित वर्ग 11 आवेदकों को मात्र 250 रुपए शुल्क जमा करना होगा।

आवेदन की प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ''पीईबी.एमपी.जीओवी.इन'' पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। होम पेज पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें इसके पश्चात रजिस्टर करें और पद के लिए आवेदन प्रोफाइल बनाएं। सभी दस्तावेज अब अपलोड़ करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। साथ ही आवेदन के पश्चात उसकी हार्ड कॉपी निकाल कर अपने पास रख लें।

इन पदों पर निकली है भर्ती

सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी के लिए 194 पद।

पुरुष स्टाफ नर्स के लिए 445 पद।

आयुर्वेद कंपाउंडर के लिए 174 पद।

स्टाफ नर्स के लिए 123 पद।

पंचकर्म सहायक (एम/पी) के लिए 43 पद।

यूनानी कंपाउंडर के लिए 37 पद।

पुरुष नर्स के लिए 36 पद।

लेबोरेटरी असिस्टेंट/लेब असिस्टेंट के लिए 35 पद।

लैब तकनीशियन के लिए 32 पद।

टेकनीशियन के लिए 29 पद।

फार्मासिस्ट (आयुर्वेद) के लिए 28 पद।

ड्रेसर के लिए 13 पद।

पंचकर्म तकनीशियन के लिए 11 पद।

अल्कलॉइड तकनीशियन के लिए 7 पद।

ओटी तकनीशियन के लिए 6 पद।

फार्मासिस्ट ग्रेड-।। के लिए -6 पद।

ऑडियो मेस्ट्रिस्ट के लिए 4 पद।

एक्स-रे टेकनीशियन के लिए 4 पद।

डार्करूम अटेंडेंट के लिए 4 पद।

रिफ्रेशनिस्ट के लिए 3 पद।

होम्योपैथी कंपाउंडर के लिए 3 पद।

कंपाउंडर (यूनानी) के लिए 3 पद।

फार्मासिस्ट (यूनानी) के लिए 2 पद।

कंपाउंडर (आयुर्वेद) के लिए 2 पद।

भैषज्य कल्पक के लिए 1 पद।

रेडियोग्राफर के लिए 1 पद।

असिस्टेंट लैब टेकनीशियन के लिए 1 पद।

Next Story