मध्यप्रदेश

एमपी में दिवाली के पहले लापरवाह कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई, 10 कर्मचारी निलंबित, 1 हुआ बर्खास्त, 3 की रोकी वेतन

Umaria MP News
x
एमपी में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ प्रशासन का एक्शन.

MP News: लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ एमपी प्रशासन का एक्शन सामने आया है। जिसमें प्रदेश के तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत तकरीबन 10 कर्मचारियों पर निलंबन की गाज गिरी है तो वही एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है। तो वही 3 कर्मचारियों की वेतनवृद्धि रोक दी गई है।

मचा हड़कम्प

प्रदेश के अलग-अलग जिलों के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की जानकारी लगते ही कर्मचारियों में खलबली मच गई है। ज्ञात हो कि प्रदेश में ऐसे लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ लगातार एक्शन लिया जा रहा है उसी के तहत शिक्षा विभाग, राजस्व सहित अन्य विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई तय की गई है।

यहां हुई कार्रवाई

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों में निराकरण करने में लापरवाही करने वाले उमरिया जिले के पाली विकासखंड में पदस्थ पटवारी सुदंर दादर ज्योति संत को निलंबित कर दिया गया है।

सीईओं निलंबित

जानकारी के तहत टीकमगढ़ जिला पंचायत के सीईओं सुदीप मालवीय को निलंबित किया गया है। सीईओं पर यह कार्रवाई मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गई है। बताया जाता है कि सीएम को मिली गड़बड़ी की शिकायत के बाद यह कार्रवाई सीईओं के खिलाफ की गई है।

शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई

प्रदेश के जबलपुर कलेक्टर ने 5 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर इलैया राजा टी ने स्कूलों का भ्रमण किए थें, इस दौरान छात्रों से उन्होने बोर्ड पर सवाल हल करवाए और जब बच्चे नही लिख पाए तो कलेक्टर ने 5 शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिए तो वही 3 शिक्षकों के वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए है।

वही एक अन्य कार्रवाई प्रदेश के बड़वानी जिले में की गई है। यंहा पदस्थ 2 शिक्षकों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। जानकारी के तहत सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग ने स्कूलों का निरिक्षण किए थे, जंहा बिना सूचना दिए है दोनों शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित पाए गए। उनके खिलाफ आयुक्त ने एक्शन लिया है।

पुलिस विभाग में हुई कार्रवाई

वही मुरैना जिले में की गई कार्रवाई के दौरान बानमोर ब्लास्ट मामले में बीट प्रभारी सब इंस्पेक्टर जुगेंद्र सिंह यादव, धीरेन्द्र सिंह, प्रधान राजेश गुर्जर, गोधन शर्मा, आरक्षक विक्रम राठौर को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल लापरवाही के आरोप में एसपी आशुतोष बागरी द्वारा यह कार्रवाई की गई है। इसके अलावा एसडीओपी दीपाली चंदौली और टीआई वीर सिंह कुशवाहा के खिलाफ जांच बैठाई गई है।

Next Story