मध्यप्रदेश

कटनी कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई: PHE उपयंत्री निलंबित, सहायक यंत्री को NOTICE जारी

mp katni news
x
कलेक्टर अवि प्रसाद ने तत्कालीन एल-1 अधिकारी और पीएचई उपयंत्री मधु भलावी को निलंबित कर दिया है।

Katni MP News: कलेक्टर अवि प्रसाद ने तत्कालीन एल-1 अधिकारी और पीएचई उपयंत्री मधु भलावी को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा कलेक्टर ने दो अन्य शिकायतों में सहायक यंत्री बीपी चक्रवर्ती को गलत तथ्य प्रस्तुत करने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला कलेक्टर की यह कार्रवाई प्रशासनिक हल्कों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया गया है कि स्थानीय समाधान सुनवाई के दौरान हैंडपंप का सुधार कार्य नहीं कराए जाने और पोर्टल पर इसका निराकरण किए जाने की गलत जानकारी दर्ज करने के कारण उपयंत्री को निलंबित करने का निर्देश कलेक्टर द्वारा दिया गया है। गौरतलब है कि सुनवाई के दौरान दो अन्य शिकायतों के चलते सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

स्थानीय समाधान में शिकायतों की समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की 103 शिकायतों में 2 शिकायतें संतुष्टि पूर्वक बंद कराई गई। एक शिकायत में जननी सुरक्षा योजना की राशि दिलाए जाने के निर्देश दिए गए। महिला बाल विकास विभाग की एक लंबित शिकायत में प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना की राशि दिलाए जाने का निर्देश दिया गया।

आदिम जाति कल्याण विभाग की दो लंबित शिकायतों में छात्रवृत्ति आवंटन के लिए अर्द्धवार्षिक पत्र के माध्यम से शासन को लेख किए जाने और अन्य शिकायत के आवेदक के खाता को कियोस्क खाते में परिवर्तित कर सुधार के लिए लीड बैंक प्रबंधक व संबंधित बैंक से समन्वय कर निराकरण कराए जाने का निर्देश दिया गया।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की तीन लंबित शिकायत में से आवेदक हरचंदानी चक्रवर्ती की लंबित शिकायत का निराकरण नहीं करने और सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर गलत जानकारी दर्ज करने पर तत्कालीन एल वन अधिकारी मधु भलावी को निलंबित किए जाने का निर्देश दिया गया। दो अन्य शिकायतों पर गलत तथ्य प्रस्तुत करने पर सहायक यंत्री बीपी चक्रवर्ती को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

Next Story