मध्यप्रदेश

बड़ी खबर: एमपी में लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 137 कर्मचारियों का काटा वेतन, 6 निलंबित

Sanjay Patel
5 July 2023 11:20 AM GMT
बड़ी खबर: एमपी में लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 137 कर्मचारियों का काटा वेतन, 6 निलंबित
x
Big Action Negligence: मध्यप्रदेश में लापरवाह अधिकारियों, कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। कार्य के प्रति असंवेदनशीलता और लापरवाही इन पर भारी पड़ रही है।

Big Action Negligence: मध्यप्रदेश में लापरवाह अधिकारियों, कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। कार्य के प्रति असंवेदनशीलता और लापरवाही इन पर भारी पड़ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्पष्ट निर्देश हैं कि ऐसे अधिकारी, कर्मचारी जो काम नहीं कर रहे हैं उन पर सख्त एक्शन लिया जाए। ऐसे में 137 कर्मचारियों का वेतन काटने के लिए निर्देशित किया गया है। जबकि 6 पर निलंबन की गाज भी गिरी है।

मीटर वाचकों के वेतन काटने के निर्देश

मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग में लापरवाही पाई। ऐसे में सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से मुरैना में कार्यरत 137 मीटर वाचकों के वेतन काटने के निर्देश जारी किए गए हैं। कंपनी के महाप्रबंधक पीके शर्मा के मुताबिक मीटर रीडिंग में लापरवाही सामने आई है। उपभोक्ता के परिसर में स्थापित मीटर की फोटो व गलत मीटर रीडिंग करने के कारण इन पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद कंपनी ने 137 मीटर वाचकों के वेतन काटने की कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसके बाद से लापरवाह मीटिर रीडरों में खलबली मच गई है।

पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

एमपी के मंदसौर में बड़ी कार्रवाई की गई है। संसदीय क्षेत्र के नीमच, मंदसौरा, जावरा में अफीम उत्पादन के साथ अवैध मादक द्रव्यों की भी तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही है। नारकोटिक्स सहित पुलिस की धरपकड़ भी जारी है। इसी अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में मध्यप्रदेश और राजस्थान सीमांत जिले के इनामी कुख्यात तस्कर कमल राणा की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ हुई। जिसमें राजस्थान पुलिस ने नीमच जिले के 6 पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध बताई थी। नीमच पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी ने तत्काल प्रभाव से इन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। जिनमें कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रघुराज सिंह महिला थाना नीमच, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रामप्रसाद शर्मा थाना जीरन, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रफीक खान थाना भगाना, आरक्षक रामप्रसाद पाटीदार थाना जीरन और आरक्षक अजीज खान पुलिस लाइन के साथ ही आरक्षक देवेन्द्र चौहान पुलिस शामिल हैं।

Next Story