मध्यप्रदेश

एमपी में बड़ा हादसाः नर्मदा नदी में नहाने गए 4 लोगों की मौत, 3 शव बरामद

Sanjay Patel
22 March 2023 11:03 AM GMT
एमपी में बड़ा हादसाः नर्मदा नदी में नहाने गए 4 लोगों की मौत, 3 शव बरामद
x
MP News: मध्यप्रदेश के बड़वानी में बुधवार को बड़ा हादसा घटित हो गया। यहां नर्मदा नदी में नहाने के दौरान डूबने से चार लोगों की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के बड़वानी में बुधवार को बड़ा हादसा घटित हो गया। यहां नर्मदा नदी में नहाने के दौरान डूबने से चार लोगों की मौत हो गई। धार जिले के मिर्जापुर में तब्लीग के सिलसिले में 11 लोगों की जमात पहुंची थी। मिर्जापुर तट पर कीचड़ ज्यादा होने के कारण वह नाव की मदद से नदी के दूसरे छोर पर पहुंचे थे। जहां पर यह हादसा हुआ वह बड़वानी जिले के अंतर्गत आता है। सूचना मिलते ही गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू कार्य प्रारंभ किया गया। अब तक 3 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि चौथे की तलाश जारी है।

गुजरात से आई थी तब्लीगी जमात

बताया गया है कि तब्लीगी जमात के 11 लोग गुजरात के पालनपुर से मध्यप्रदेश के धार जिले के मिर्जापुर आए हुए थे। मिर्जापुर के किनारे पर कीचड़ होने के कारण तब्लीगी जमात के यह लोग नाव में सवार होकर नर्मदा नदी के दूसरे छोर पर जा पहुंचे। यह छोर एमपी के बड़वानी जिले की सीमा में है। नदी में जैसे ही वह नहाने के लिए उतरे तो पानी ज्यादा होने के कारण एक व्यक्ति के डूबने की आवाज सुनाई दी। जिसको बचाने के लिए पहुंचे लोग भी नदी के गहरे पानी में समा गए। सूत्रों की मानें तो अब तक चार लोगों की मौत हो गई है। बड़वानी जिला प्रशासन को हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर अधिकारी पहुंच गए। गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू कार्य के दौरान तीन डेड बॉडी निकाली जा चुकी हैं। जबकि टीम चौथे की तलाश की में जुटी हुई है।

नदी से इनके निकाले गए शव

गुजरात के पालनपुर से एमपी मिर्जापुर आए तब्लीगी जमात के 11 लोगों में से 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई। मौके पर एनडीआरएफ की टीम सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद हैं। गोताखोरों की टीम द्वारा नर्मदा नदी से तीन शवों को बाहर निकाल लिया गया है। जबकि एक की तलाश में गोताखोर जुटी हुई है। गोताखोरों द्वारा नदी से जिन शवों को बाहर निकाला गया है उनकी पहचान असरा, जुनेद, मोहम्मद किफायततुल्ला के रूप में की गई है।

Next Story