मध्यप्रदेश

भोपाल में बड़ा हादसा, 150 ई-बाइक और चार्टर्ड साइकिल जलकर खाक

Sanjay Patel
9 April 2023 6:45 AM GMT
भोपाल में बड़ा हादसा, 150 ई-बाइक और चार्टर्ड साइकिल जलकर खाक
x
MP News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बड़ा हादसा घटित हो गया। आईएसबीटी स्थित ई-बाइक चार्जिंग और साइकिल गोडाउन में भड़की आग से 150 ई-बाइक और चार्टर्ड साइकिल जलकर खाक हो गईं।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बड़ा हादसा घटित हो गया। आईएसबीटी स्थित ई-बाइक चार्जिंग और साइकिल गोडाउन में भड़की आग से 150 ई-बाइक और चार्टर्ड साइकिल जलकर खाक हो गईं।यहां दो महीने पूर्व ई-बाइक की सुविधा प्रारंभ हुई थी। यह हादसा शनिवार की रात में घटित हुआ। कंपनी के अधिकारी सुबह होते ही नुकसानी का आंकलन करने में जुट गए हैं।

दमकल ने तीन घंटे में आग पर पाया काबू

भोपाल के आईएसबीटी कैम्पस में ई-बाइक और चार्टर्ड साइकिल चार्जिंग स्टेशन में आग भड़क उठी। यहां पर गोडाउन होने के कारण बड़े नुकसान की संभावना जताई गई है। आगजनी के पीछे की वजह शार्ट सकिर्ट को माना जा रहा है। आग की चपेट में आने से 25 ई-बाइक और सवा सौ चार्टर्ड साइकिलें जलकर कबाड़ में तब्दील हो गईं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड द्वारा लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

हो सकता था बड़ा हादसा

आईएसबीटी कैम्पस में आगजनी के दौरान चारों ओर धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। यहां समीप में ही सिटी बसें भी खड़ी थीं। जिसके चलते यहां बड़ा हादसा भी घटित हो सकता था। किंतु समय रहते मौके पर पहुंचे दमकल द्वारा चारों ओर से आग पर काबू पाया गया। जिससे बड़ी घटना होने से टल गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दमकल कर्मियों को इसमें काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

दो महीने पहले शुरू हुई थी सेवा

भोपाल में ई-बाइक की लांचिंग दो महीने पूर्व हुई थी। पहली खेप में कुल 75 बाइकें यहां आई थीं। जिन्हें भोपाल में बने 6 स्टेशनों पर खड़ा किया जा रहा था। एक चार्जिंग में एक ई-बाइक 35 किलोमीटर की दूरी तय करती है। जिसके लिए एक एप्लीकेशन बनाई गई है। ई-बाइक पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करते ही बाइक अनलॉक हो जाती है। पीपीपी मोड पर स्मार्ट सिटी कंपनी ने यह काम चार्टर्ड कंपनी को दिया है। फिलहाल रविवार की सुबह कंपनी के अधिकारी आगजनी की घटना से हुई नुकसानी का आंकलन करने में जुट गए हैं।

Next Story