मध्यप्रदेश

भोपाल के नवागत कलेक्टर एक्शन में! पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल के संचालक के खिलाफ दर्ज कराई FIR

भोपाल के नवागत कलेक्टर एक्शन में! पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल के संचालक के खिलाफ दर्ज कराई FIR
x
Poddar International School Bhopal News: भोपाल कलेक्टर ने पोद्दार स्कूल अयोध्या बायपास रोड भोपाल के संचालक अंकित जैन के विरुद्ध धारा 144 के आदेश के उल्लघंन पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

भोपाल जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंगलवार को पोद्दार स्कूल अयोध्या बायपास रोड भोपाल के संचालक अंकित जैन के विरुद्ध धारा 144 के आदेश के उल्लघंन पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार को सभी एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल को निर्देश दिए थे कि कोई भी स्कूल प्रबंधन और शिक्षा संस्थान विधार्थियो को किसी विशेष दुकान से स्कूल सामग्री को खरीदने के लिए दबाव नहीं डालेगा। बता दें की उसी परिपेक्ष्य में पोद्दार स्कूल के संचालक अंकित जैन के विरुद्ध धारा 144 के आदेश के उल्लघंन पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जानकारी के अनुसार पोद्दार इंटरनेशनल ग्रुप का मुख्यालय मुंबई में स्थित है एवं पूरे देश में इनके द्वारा 140 से अधिक संस्थान संचालित किए जा रहे हैं। कलेक्टर सिंह ने नागरिकों से अपील की है कि वे भोपाल जिले में संचालित स्कूलों से संबंधित शिकायत के लिए लैंडलाइन नम्बर 0755-2992405/07 पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

नवागत कलेक्टर आशीष सिंह की जन-सुनवाई

मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय सभागृह में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह एवं अन्य जिला अधिकारियों ने 100 से अधिक आवेदकों को व्यक्तिगत रूप से सुना तथा मौके पर ही हल हो सकने वाली समस्याओं का निराकरण संबंधित अधिकारियों से करवाया गया।

जानकारी के अनुसार आवेदिका टीलाजमालपुरा निवासी श्रीमती पिंकी पवार ने जन सुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह को बताया कि उनके पति प्रकाश पवार फुटपाथ पर जूते चप्पल का ठेला लगाते थे विगत 5 से 6 वर्षो से उनकी किडनी खराब हो गई है और उनका डायलिसिस चल रहा है ।आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से वे नीट परीक्षा की तैयारी कर रही बेटी कुमारी दिव्या पवार की कोचिंग की फीस जमा करवाने के लिए सक्षम नहीं हैं।

बता दें की इस पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर सिंह ने आवेदिका दिव्या पवार की कोचिंग की फीस माफ करवाने की व्यवस्था करवाई। इसी प्रकार आवेदिका राधाबाई धानक ने बताया कि उनका पुत्र अजय धानक 6 -7 माह से नशा मुक्ति केन्द्र में इलाजरत है अब अजय नशे को छोड़ चुका है और उसको अब हम घर लाना चाहते है लेकिन नशामुक्ति केन्द्र की 6-7 माह की फीस चुकाने की स्थिति में हम नहीं है। कलेक्टर आशीष सिंह ने खुशी जाहिर की कि आपका पुत्र अब नशा नहीं करता है अब उसकी स्थिति ठीक है।

कलेक्टर सिंह ने संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण आर.के.सिंह को संबंधित की मदद के निर्देश दिए और नशामुक्ति केन्द्र निदान, रातीबढ़ के संचालक समर्थ दंडोतिया ने परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए 9 माहीने की फीस माफ कर दी हैं और अजय धानक अब खुशी-खुशी घर गया और राधाबाई ने कलेक्टर आशीष सिंह एवं संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय आर.के. सिंह का दिल से आभार व्यक्त किया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story