भोपाल

MP में Floor Test पर अड़े भाजपा नेता, विधायकों को भोपाल लाने की तैयारी, स्‍पीकर ने इस्‍तीफे किए स्‍वीकार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
MP में Floor Test पर अड़े भाजपा नेता, विधायकों को भोपाल लाने की तैयारी, स्‍पीकर ने इस्‍तीफे किए स्‍वीकार
x
Madhya Pradesh में पॉलिटिकल ड्रामा जारी है। अब तक कांग्रेस के महाराज रहे Jyotiraditya Scindia ने जैसे ही भाजपा का दामन थामा, Kamal Nath सरकार

Madhya Pradesh में पॉलिटिकल ड्रामा जारी है। अब तक कांग्रेस के महाराज रहे Jyotiraditya Scindia ने जैसे ही भाजपा का दामन थामा, Kamal Nath सरकार डोल गई। Jyotiraditya Scindia समर्थक 22 विधायकों के इस्तीफों के बाद साफ हो गया कि Kamal Nath अब चंद दिनों के सीएम हैं। ताजा स्थिति यह है कि कांग्रेस सरकार बचाने में जुटी है तो भाजपा विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण का इंतजार कर रही है। BJP leaders adamant on floor test in MP preparations to bring MLAs speaker accepts resignation

सिंधिया समर्थक 6 पूर्व मंत्री और अब विधायकों पर कार्यवाही के बाद स्पीकर ने मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री की सलाह पर सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों को राज्यपाल ने पद से पृथक किया। इन विधायकों ने मंत्री रहते सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर जो बयान दिए वह इनके आचरण के और पद और गोपनीयता के विरुद्ध है। इसके अलावा तय समय पर विधायकों को तय समय पर बुलाया परंतु मीडिया पर बयान देते नजर आए और मेरे समक्ष उपस्थित नहीं हुए। उनके आचरण नियम विरुद्ध था इसलिए इन छह विधायकों के इस्तीफे 10 मार्च 2020 की स्थिति में स्वीकार किए जाते हैं।

6 विधायकों के इस्‍तीफे स्‍वीकार किए छह विधायक तुलसीराम सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, डॉ. प्रभुराम चौधरी और प्रद्युम्न सिंह तोमर को शुक्रवार को बुलाया था लेकिन वे नहीं आए। इसके बाद आज उनकी विधायकी समाप्‍त कर दी गई।

हालांकि 22 विधायकों के इस्‍तीफे विधानसभा अध्‍यक्ष को भेजे गए थे लेकिन केवल 6 का इस्‍तीफा स्‍वीकार किया गया। तर्क यह दिया गया कि इन्‍हें समय पर स्‍पीकर के सामने हाजिर होकर अपना पक्ष रखना था।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story