मध्यप्रदेश

नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, नरसिंहपुर स्टेशन पर रुकेगी भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें टाइम टेबल और किराया

नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, नरसिंहपुर स्टेशन पर रुकेगी भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें टाइम टेबल और किराया
x
Bhopal Jabalpur Vande Bharat Express Time Table In Hindi: भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलकर वंदे भारत ट्रेन जबलपुर पहुंचेगी।

Bhopal Jabalpur Vande Bharat Express Time Table In Hindi: भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलकर वंदे भारत ट्रेन जबलपुर पहुंचेगी। भोपाल से जबलपुर के बीच मात्र चार स्टेशनों पर इसका स्टॉपेज होगा। भोपाल से जबलपुर पहुंचने में लगने वाला 6 घंटे का समय अब मात्र 4.35 घंटे में ही पूरा हो जाएगा। यह संभव हुआ है वंदे भारत ट्रेन के संचालन से। मंगलवार 27 जून 2023 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन पांच ट्रेनों में भोपाल जबलपुर वंदे भारत ट्रेन शामिल है।

इन स्टेशनों पर रुकेगी

भोपाल के रानी कमलापति रेलवे-स्टेशन से जबलपुर आने वाली वंदे भारत ट्रेन मात्र 4 स्टेशनों पर रुकेगी। जिसमें से तीन स्टेशन नर्मदा पुरम जिले में आते हैं। भोपाल से चलकर वंदे भारत ट्रेन का पहला स्टॉपेज नर्मदापुरम है। इसके बाद दूसरा स्टेशन इटारसी, तीसरा स्टेशन पिपरिया तथा चौथा स्टेशन नरसिंहपुर है जहां पर ट्रेन कुछ समय के लिए रुकेगी। नरसिंहपुर के बाद ट्रेन जबलपुर पहुंच जाएगी।

जानकारी के अनुसार भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए 28 जून से यात्री टिकट बुकिंग करवा सकते हैं। 27 जून 2023 को पीएम नरेंद्र मोदी इस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे इस दौरान यह विशेष ट्रेन के रूप में चलाई जाएगी।

ज्यादा लगेगा किराया

वंदे भारत ट्रेन को भोपाल से जबलपुर पहुंचने में 6 किलोमीटर अधिक घूमना पड़ेगा। वही इस ट्रेन में अन्य ट्रेनों की अपेक्षा कुछ ज्यादा किराया यात्रियों को चुकाना पड़ेगा। जानकारी के अनुसार यात्रियों को चेयरकार के लिए 95 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार में सफर करने वाले यात्रियों को 90 रुपए अधिक चुकाने पड़ेंगे।

ट्रेन का टाइम टेबल

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भोपाल से जबलपुर के बीच 330 किलोमीटर का सफर तय करेगी जिसमें इस ट्रेन को मात्र 4 घंटे 35 मिनट का समय लगेगा। जबकि इंटरसिटी एक्सप्रेस को यही दूरी तय करने में 5 घंटे से अधिक का समय लगता है वही अन्य सुपरफास्ट गाड़ियों को 6 घंटे का समय लग रहा है।

कितना लगेगा किराया

इस ट्रेन में रानी कमलापति स्टेशन से नर्मदा पुरम स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 425 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का 810 रुपए लगेगा।

रानी कमलापति स्टेशन से इटारसी स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 650 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का 1070 रुपए लगेगा।

रानी कमलापति स्टेशन से पिपरिया स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 745 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का 1265 रुपए लगेगा।

रानी कमलापति स्टेशन से नरसिंहपुर स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 910 रुपए और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का 1600 रुपए लगेगा।

रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 1050 और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का 1880 रुपए लगेगा।

इसी तरह बताया गया है वापसी के दौरान जबलपुर स्टेशन से नरसिंहपुर स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 425 रुपए एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 810 रुपए लगेगा।

जबलपुर स्टेशन से पिपरिया स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 690 रुपए तथा एग्जीक्यूटिव चेयरकार का किराया 1265 रुपए लगेगा।

जबलपुर स्टेशन से इटारसी स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 810 रुपए तथा एग्जीक्यूटिव चेयरकार का किराया 1510 रुपए लगेगा।

जबलपुर स्टेशन से नर्मदा पुराण स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 830 रुपए तथा एग्जीक्यूटिव चेयरकार का किराया 1560 रुपए लगेगा।

जबलपुर स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन तक का चेयरकार का किराया 955 रुपए तथा एग्जीक्यूटिव चेयरकार का किराया 1790 रुपए लगेगा।

Next Story