मध्यप्रदेश

Bhopal: रेलवे में टीसी की नौकरी देने का दिया लालच और युवक से ठग लिए 2.60 लाख रूपए

job froud news
x
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

Bhopal: रेलवे में टीसी की नौकरी देने का दिया लालच और युवक से ठग लिए 2.60 लाख रूपए रेलवे में टीसी के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से 2.60 लाख रूपए ठगने का मामला प्रकाश में आया है। फरियादी द्वारा घटना की शिकायत थाने में कर दी गई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

कोलार पुलिस ने बताया कि आमरा विहार कोलार रोड निवासी हिमांशु तिवारी 25 वर्ष जो की एक कॉल सेंटर में जॉब करते हैं। इंटरनेट (Internet) पर उन्हें मोबाइल नंबर नजर आया। इस पर हिमांशु ने कॉल किया तो आरोपी ने रेलवे (Railway) में पहचान का हवाला देते हुए नौकरी (Job) लगवाने का झांसा (Fraud) दिया। बातों पर भरोसा करते हुए जुलाई 2021 में युवक ने आरोपी से मुलाकात की। सितंबर में युवक ने अलग अलग बार में आरोपी को नगद व खाते में ट्रांसफर के माध्यम से 2.60 लाख रूपए दिए। आरोपी ने पहले अपना परिचय दिल्ली निवासी विकास के तौर पर दिया था, जबकि वह युवक को पहली बार जबलपुर में मिला था । वर्तमान समय की स्थिति यह है कि आरोपी ने युवक के न तो पैसे ही लौटाए और न ही नौकरी ही लगवाई। फिलहाल पुलिस द्वारा आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होगा।

जबलपुर का निवासी है आरोपी

युवक ने जब परेशान होकर पता लगाने की कोशिश की तो उसे मालूम हुआ की आरोपी विकास प्रथ्यानी पुत्र प्रकाश प्रथ्यानी महर्षि महेश योगी वार्ड, जबलपुर का निवासी है, उसने पूर्व में कई अन्य लोगों के साथ भी जॉब के नाम पर पैसों के ठगी की है, युवक के विकास से नौकरी लगने के बारे में पूछने पर उसने बताया कि अभी समय लगेगा। इस तरह कहते हुए जब कई माह बीत गए तो मैने अपने पैसे मांगना शुरू कर दिया। लेकिन आरोपी ने न तो मेरे पैसे ही लौटाए और न ही नौकरी ही दिलाई। अब तो आरोपी यह कहता है कि पैसे नहीं दूंगा जहां शिकायत करनी है कर दो।

पूर्व में आ चुके हैं ऐसे मामले

नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। पूर्व में भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें नौकरी के नाम पर लाखों रूपए ठगे जा चुके हैं। विडंबना तो यह है कि कई पढे़ लिखे युवा भी झांसे में आकर अपनी मेहनत की कमाई गंवा चुके हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story